News Nation Logo

यूपी सरकार ने 4 करोड़ वैक्सीन डोज के लिए किया ग्लोबल टेंडर, दो कंपनियों ने दिए प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP CM Yogi Adityanath) कोरोना के खिलाफ हर मोर्चे पर डंटकर सामना कर रही है और 'ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट' के फार्मूला पर काम कर रही है. कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona Vaccination) में तेजी लाने के लिए बड़ी तैयारी शुरू कर दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 13 May 2021, 04:48:10 PM
yogi

UP CM Yogi Adityanath (Photo Credit: File)

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP CM Yogi Adityanath) कोरोना के खिलाफ हर मोर्चे पर डंटकर सामना कर रही है और 'ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट' के फार्मूला पर काम कर रही है. कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona Vaccination) में तेजी लाने के लिए बड़ी तैयारी शुरू कर दी है. यूपी सरकार ने वैक्सीन के लिए इसके लिए ग्लोबल टेंडर (Global Tender) जारी कर दिया है. जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने 40 मिलियन डोज यानि कि 4 करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया है. उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की ओर से ये टेंडर जारी किय गया है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तरफ से कोरोना के 4 करोड़ डोज के ग्लोबल टेंडर के लिए दो बड़े कंपनी के तरफ से प्रस्ताव भी आये हैं. दो बड़े फार्मा कंपनी ने वैक्सीन बनाने के लिए अपनी रूचि दिखाई है. बता दें कि योगी सरकार की कोरोना के खिलाफ लड़ाई को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी तारीफ की है. डब्ल्यूएचओ (WHO)  ने 'ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट' के फार्मूला पर काम करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ की है. इसके अलावा गांवों में घर-घर जाकर कोरोना के लक्षण वाले रोगियों की पहचान करने के लिए चलाए जा रहे अभियान को डब्ल्यूएचओ ने इस महामारी के नियंत्रण में काफी कारगर उपाय बताया है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने योगी सरकार इस अभियान की तुलना पोलिया कैंपेन से की है.  यूपी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के मद्देनजर हाउस टू हाउस केस फाइंडिग कैंपेन शुरू की है. इस प्रोसेस में उन लोगों को जल्द से जल्द आइसोलेट किया जाता है जिनमें कोविड के लक्षण मिलते हैं. ऐसे लोगों के संपर्क में आने वालों की रैपिड एंटीजेन और जरूरत पड़ने पर RT-PCR जांच कराई जाती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 May 2021, 04:11:38 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.