logo-image

प्रयागराज: बाहुबली नेता अतीक अहमद पर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, 60 करोड़ की संपत्तियां कुर्क

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रदेश के बाहुबली नेताओं पर शिकंजा कस रही हैं. पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद की अन्य संपत्तियों को कुर्क करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है.

Updated on: 01 Sep 2020, 10:23 AM

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रदेश के बाहुबली नेताओं पर शिकंजा कस रही हैं. पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद की अन्य संपत्तियों को कुर्क करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस ने इन संपत्तियों को चिन्हित कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है. लेकिन जल्द ही डीएम से अनुमति मिलने के बाद इन संपत्तियों को भी कुर्क करने की पुलिस कार्रवाई करेगी.

अतीक अहमद की कुल बीस संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है. इनमें से 60 करोड़ की सात संपत्तियों को पहले ही पुलिस द्वारा कुर्क किया जा चुका है और छह अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई अभी चल रही है.

और पढ़ें: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और उसके गैंग पर पुलिस का शिकंजा, 60 लाख से अधिक की सम्पत्ति कुर्क

एसएसपी प्रयागराज अभिषेक दीक्षित ने बताया कि अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अतीक अहमद की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है. अब तक अतीक अहमद के दो लाइसेंसी असलहे उनके चकिया स्थित दफ्तर से बरामद किए जा चुके हैं. लेकिन बचे एक लाइसेंसी असलहे को बरामद करने के लिए भी पुलिस ने मुहिम तेज कर दी है. डी- 227 गैंग के सरगना बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है.

बता दें कि अतीक अहमद 2004 से 2009 तक उत्तर प्रदेश के फूलपुर से 14वीं लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद थे. वह पांच बार विधायक रहे और 11 फरवरी, 2017 से जेल में हैं.