logo-image

लखनऊ: होटल में लगी भीषण आग, कमरों में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास जारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक होटल में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. घटना हजरतगंज इलाके की बताई जा रही है.  होटल की निकलते धुंए और आग की लपटों को देखकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया

Updated on: 05 Sep 2022, 11:06 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक होटल में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. घटना हजरतगंज इलाके की बताई जा रही है.  होटल की निकलते धुंए और आग की लपटों को देखकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. फिलहाल होटल के कमरों में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास किया जा रहा है. फायर ब्रिगेड़ की टीम मौके पर मौजूद है। हालांकि आग लगने के कारणों की सटीक जानकारी नहीं लग पाई हैं. लेकिन शुरुआती अनुमान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

वहीं, लखनऊ के  फायर ऑफिसर अभय प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि होटल में आग लगने के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. होटल में कुल 30 कमरे थे, जिसमें से 18 भरे हुए थे. इन कमरों में 35 से 40 लोगों के होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि कुछ लोग सुबह निकल गए थे और कुछ लोग सूचना मिलने के बाद निकले और कुछ लोग जो फंसे रह गए उन्हें बाहर निकाला गया है.

लखनऊ के फायर डीजी अविनाश चंद्र के अनुसार कमरे में पूरा धुंआ है, ऐसे में अंदर घुस पाना मुश्किल हो रहा है. फायरकर्मी खिड़कियों में लगे पिन्स और छड़े तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि इस दौरान 2 लोगों को बचा लिया गया है. अन्य लोगों को बचाने की कोशिश जारी है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.