News Nation Logo

अखिलेश का यूपी और केंद्र पर निशाना,कहा- BJP सांप्रदायिक मुद्दों को उभार रहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें विकास को धता बताकर सांप्रदायिक मुद्दों को उभार रही हैं

IANS | Updated on: 03 May 2017, 12:07:32 AM
अखिलेश यादव

ऩई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के मुख्यालय पर मंगलवार को आयोजित पाल समाज के प्रतिनिधियों की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें विकास को धता बताकर सांप्रदायिक मुद्दों को उभार रही हैं और कहती हैं 'सबका साथ सबका विकास'।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सरकारें गरीबों की भलाई का कोई काम नहीं कर सकतीं, क्योंकि इनका रिश्ता कॉरपोरेट जगत से है। आरएसएस और भाजपा छलबल से केवल सत्ता हथियाना जानते हैं, लेकिन जनता के साथ धोखाधड़ी की राजनीति ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकती।

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार ने सड़क, बिजली, कृषि तथा अवस्थापना सुविधाओं का विस्तार किया है। भाजपा का ध्यान इस विकास के विस्तार पर नहीं है। वे तो विकास के मुद्दा को ही भटका रहे हैं। आरएसएस और भाजपा का मूल चरित्र सांप्रदायिक है। उससे सावधान रहना होगा।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर वार, कहा- आजादी के बाद ऐसा व्यवहार पुलिस के साथ कभी नहीं हुआ

उन्होंने कहा, 'पता नहीं ये लोग देश को और लोकतंत्र को किस रास्ते पर ले जाएंगे। समाजवादी सरकार में ही हमेशा पिछड़ों को सम्मान मिला है। बल्कि समाजवादी पार्टी का पिछड़ों के साथ स्वाभाविक रिश्ता है। यह संबंध अटूट रहेगा।'

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार में किसी के साथ अन्याय नहीं हुआ। भाजपा धोखे की राजनीति करती है, जबकि समाजवादी पार्टी सिद्धांत की राजनीति करती है।

इसे भी पढ़ें: प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब टीवी पत्रकार के सवाल पर भड़के अखिलेश, बताया भगवाधारी

उन्होंने कहा कि अभी से हालात यह हो गए हैं कि राज्य में कानून का राज नहीं है। चारों ओर अराजकता का बोलबाला है। भगवाधारियों का आतंक है। कोई अन्य दल पाल समाज की बात भी नहीं सुनता है, इसलिए पार्टी के सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए बढ़चढ़ कर हिस्सा लें।

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2017, 11:54:00 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Akhilesh Yadav