logo-image

UP Enocunter: सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला के साथ बर्बरता करने वाला मुख्य आरोपी ढेर

UP Enocunter: ट्रेन में महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड और जानलेवा हमला करने वाले आरोपी अनीस को पुलिस ने ढेर दिया है.

Updated on: 22 Sep 2023, 11:41 AM

नई दिल्ली:

UP Enocunter: संगम नगरी प्रयागराज को जाने वाली सरयू एक्सप्रसे ट्रेन में एक महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड के मुख्य आरोपी को यूपी पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई में मार गिराया है. इस कार्रवाई में दो अन्य आरोपी आरोपी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती र दिया गया है. ये मुठभेड़ अयोध्या के पूराकलंदर के छतरिवा थाने के कैल मार्ग में हुई. इस ऑपरेशन में एसओ रतन शर्मा के साथ दो अन्य कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हुए हैं. 

जानकारी के अनुसार सवान मेले के दौरान महिला कांस्टेबल की ड्यूटी सरयू एक्सप्रेस में लगी थी. इस दौरान मुख्य आरोपी अनीस अपने अन्य साथियों के साथ महिला कांस्टेबल के छेड़छाड़ की थी.  जब इसका कांस्टेबल ने विरोध किया जिसके बाद दोनों में मारपीट हुई थी. इस दौरान महिला कांस्टेबल ने तीनों को पकड़ लिया बाद बदमाशों ने महिला के सिर पर जानलेवा वार किया तथा सिर ट्रेन में फटक दिया था. वहीं ट्रेन को अगले स्टेशन पर पहुंचने से पहले फरार हो गए थे. जिसके बाद महिला कांस्टेबल को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया था. 

इस मामले का संज्ञान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया था. मामले की जांच यूपी पुलिस और एसटीएफ लगी हुई थी. यूपी एसटीएफ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी आरोपी ट्रेन में लूटपाट करते थे. उसी दिन भी वो महिला कांस्टेबल के साथ बैग छिनने की कोशिश कर रहे थे. जिसका कांस्टेबल ने विरोध किया था. जिसके कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ किया गया. जिसका विरोध करने पर अनीस और अन्य साथियों ने जानलेवा हमला किया था. इस हमले के बाद महिला बुरी तरह से घायल हो गई थी. पुलिस ने आरोपी की पकड़ के लिए ट्रेन में 100 से अधिक लोगों से पुछताछ कर चुकी थी. जिसके बाद जानकारी के आधार पर अनीस की क्रॉस फायरिंग में मौत हो गई वहीं दो अन्य आरोपियों को पकड़ लिया गया है.