News Nation Logo

यूपी चुनाव : सपा के पूर्व मंत्री के समर्थकों ने पूर्व विधायक और सपाइयों को ही धुना  

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से बड़ी खबर है. जिले में सपा की जनसभा सियासी लड़ाई का अखाड़ा बन गया. विधानसभा टिकट के लिए आधा दर्जन दावेदार मच पर बैठे तो मारपीट और बवाल, कपड़े तक फाड़ डाले गए.

Brijesh Mishra | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Nov 2021, 07:00:09 PM
SP

सपा के पूर्व मंत्री के समर्थकों ने पूर्व विधायक और सपाइयों को ही धुना (Photo Credit: न्यूज नेशन)

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सपा में तरार साफ दिख रहा है. टिकट को लेकर सपाइयों में खींचतान जारी है. प्रतापगढ़ जिले में सपा की जनसभा सियासी लड़ाई का अखाड़ा बन गया. विधानसभा टिकट के लिए आधा दर्जन दावेदार मच पर बैठे तो मारपीट और बवाल, कपड़े तक फाड़ डाले गए. सपा की जनसभा में समाजवाद की धज्जियां उनके ही नेताओं ने उड़ा दी. जनसभा के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा (Shivakant Ojha) के समर्थकों ने मंच पर दौड़ा-दौड़ा कर सपा के नेताओं और पूर्व विधायक को पीटना शुरू कर दिया तो हड़कंप मच गया.

यह मामला रानीगंज कोतवाली के मिर्जापुर चौराही इलाके का है, जहां शुक्रवार को सपा की तरफ से विशाल जनसभा का आयोजन हुआ. उस जनसभा में मुख्य अतिथि के रूप में सूबे की पूर्व कैबिनेट मंत्री आरके चौधरी भी शामिल हुए, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा के इशारे पर उनके समर्थकों ने पूर्व विधायक श्याद अली और सपा नेता बृजेश यादव समेत दर्जन भर सपाइयों की जमकर पिटाई की. यह पिटाई जनसभा के मंच पर होती रही. इस दौरान जनसभा में अफरा-तफरी का माहौल व्यप्त हो गया.

इस दौरान सपा के टिकट के दावेदार और पिटे हुए नेता नारेबाजी करते हुए जनसभा का बहिष्कार कर मौके से चले गए. जनसभा में बवाल के दौरान असलहे भी लहराए गए. पूर्व विधायक श्याद अली द्वारा मंच से पूर्व मंत्री को नसीहत देने के बाद यह पूरा बवाल हुआ है. मंत्री खुद श्याद अली के पास पहुंचे और इशारा करते हुए पूर्व मंत्री ने अपने दबंग समर्थकों से सपा नेताओं को खूब पिटवाया. 

सपा नेताओं और टिकट दावेदारों को मंच से कूद कर जान बचा कर भगाना पड़ा. सियासी जनसभा में सपाई नेताओं की गुंडागर्दी की पोल खुल गई. वहीं, सपा नेता विधानसभा रानीगंज से टिकट के मांग रहे बृजेश यादव का आरोप है कि जनसभा के मंच पर पूर्व मंत्री शिवाकांत ने जमकर गुंडई कराई, उनको दौड़ा-दौड़ा कर मंच पर पिटवाया, उनके कपड़े तक फाड़े गए. उन्होंने पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा को सपा पार्टी से निकालने की मांग की. वहीं, शिवाकांत ओझा ने कहा कि मंच पर कुछ बात हुई है, ये कार्यकर्ताओं के बीच होता रहता है, मारपीट किसी के साथ नहीं की गई है.

First Published : 12 Nov 2021, 07:00:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.