logo-image

यूपी चुनावः AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखें कहां सें किसको दिया टिकट

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है. कांग्रेस और बीजेपी समेत सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने में जुटे हैं

Updated on: 31 Jan 2022, 07:09 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है. कांग्रेस और बीजेपी समेत सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने में जुटे हैं. चुनावी प्रचार का दौर चल रहा है तो नेताओं की जुबानी जंग भी तेज है. इसके ही हर रोज उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा हो रही है. कुछ नेता टिकट न मिलने से बगावती तेवर दिखाने पर उतर आए हैं तो कुछ दूसरे दलों में अपना भविष्य तलाश रहे हैं. इस बीच हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन उम्मीदवारों की यह सूची 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' के तहत जारी की है. इस लिस्ट में 4 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इन चारों उम्मीदवारों में से एक हिंदू है, जबकि अन्य 3 मुस्लिम हैं. नई सूची के तहत ओवैसी ने बस्ती जिले की रुधौली सीट से डॉ. निलालुद्दीन को चुनाव मैदान में उतारा है. जब​कि कुशीनगर की पडरौना सीट से जावेद यूनुस खान पर दांव लगाया है. इसके साथ ही कानपुर नगर की सीसामऊ विधानसभा सीट से रिया सिद्दीकी को टिकट दिया गया है. हिंदू उम्मीदवार की बात करें तो बबलू सिंह 'गोल्डी' जिन्हें फिरोज़ाबाद से टिकट दी गई है.

इससे पहले जारी की गई लिस्ट में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सहारनपुर जिले की देवबंद विधानसभा सीट से मौलाना उमैर मदनी को मैदान में उतारा है, जिससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोटों की लड़ाई अब और तेज हो गई है. मौलाना उमैर मदनी देवबंद के एक प्रमुख मदनी परिवार से संबंध रखते हैं. उनके पिता मौलाना मसूद मदनी उत्तराखंड सरकार में पूर्व मंत्री थे, उनके चाचा मौलाना महमूद मदनी जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष हैं और उनके दादा अरशद मदनी इस्लामिक मदरसा दारुल उलूम देवबंद के प्रिंसिपल हैं.