News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

UP Election: समाजवादी और आरएलडी की पहली लिस्ट जारी, 9 मुस्लिमों को दिया टिकट

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) ने उम्द्वारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. गंठबंधन (RLD-SP alliance) ने कई ऐसे नेताओं को पार्टी का टिकट दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 13 Jan 2022, 08:09:09 PM
alliance

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दोनों पार्टियों ने मिलकर 29 उम्मीद्वारों का किया ऐलान 
  • कई सीटों पर फिर से उन्ही उम्मद्वारों को दिया टिकट
  • नोएडा की जेवर सीट से अवतार सिंह भड़ाना को बनाया प्रत्याशी

नई दिल्ली :

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) ने उम्द्वारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. गंठबंधन (RLD-SP alliance) ने कई ऐसे नेताओं को पार्टी का टिकट दिया है. जो पहले भी उसी सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. हालाकि कई सीटों पर नए उम्मीद्वारों को तरजीह दी गई है. आपको बता दें कि गठबंधन ने कुल 29 उम्मीद्वारों की लिस्ट जारी की है. जिसमें सपा और रालोद ने मिश्रित प्रत्याशी घोषित किए हैं. जानकारी के मुताबिक गठबंधन ने पहली सूची में 29 मुस्लिम नेताओं पर दांव खेला है. अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने ट्वीट कर गठबंधन के सभी उम्मीद्वारों को जीताने की अपील की है.


इनको मिला टिकट
आपको बता दें कि विधानसभा संख्या 55 साहिबाबाद से सपा के अमरपाल शर्मा, विधानसभा संख्या 57 मोदीनगर से रालोद के सुदेश शर्मा, विधानसभा संख्या  58 धौलाना से सपा के असलम चौधरी, विधानसभा संख्या  59 हापुड़ से रालोद के गजराज सिंह, विधानसभा संख्या  63 जेवर से रालोद के अवतार सिंह भड़ाना, विधानसभा संख्या  65 बुलंदशहर से रालोद के हाजी यूनुस, विधानसभा संख्या  66 स्याना से रालोद के दिलनवाज खान, विधानसभा संख्या  71 खैर से रालोद के भगवती प्रसाद सूर्यवंशी को टिकट मिला है.

इनके नाम की भी घोषणा 
विधानसभा संख्या 8 कैराना से सपा के नाहिद हसन, विधानसभा संख्या 10 शामली से रालोद के प्रसन्न चौधरी, विधानसभा संख्या 12 चरथावल से सपा के पंकज मलिक, विधानसभा संख्या 13 पुरकाजी से रालोद के अनिल कुमार को टिकट दिया है. इसके साथ ही विधानसभा संख्या खतौली से रालोद के राजपाल सिंह सैनी, विधानसभा संख्या 21 नहटौर से रालोद के मुंशी राम, विधानसभा संख्या 46 किठौर से सपा के शाहिद मंजूर, विधानसभा संख्या 48 मेरठ से सपा के रफीक अंसारी, विधानसभा संख्या 52 बागपत से रालोद के अहमद हमीद, विधानसभा संख्या 53 लोनी से रालोद के मदन भैया को टिकट मिला है.विधानसभा संख्या 75 कोल से सपा के सलमान सईद, विधानसभा संख्या 76 अलीगढ़ से सपा के जफर आलम,विधानसभा संख्या 79 सादाबाद से रालोद के प्रदीप चौधरी गुड्डु, विधानसभा संख्या 81 छाता से रालोद के तेजपाल सिंह, विधानसभा संख्या 83 गोवर्धन से रालोद के प्रीतम सिंह, विधानसभा संख्या 85 बल्देव से रालोद की बबीता देवी को टिकट मिला है.

First Published : 13 Jan 2022, 08:09:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.