News Nation Logo
Banner

UP Election : CM योगी बोले, अब राज्य से जनता नहीं अपराधी छोड़कर जा रहे  

आदित्यनाथ ने कहा, आज माफियाओं की संपत्तियां बुलडोजर से तबाह हो रही हैं और राज्य की महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 24 Jan 2022, 09:14:30 AM
Yogi Adityanath

Yogi Adityanath (Photo Credit: File)

highlights

  • योगी ने विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने वालों को असंतुष्ट आत्मा कहा
  • भारतीय जनता पार्टी सरकार ने अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा

लखनऊ:  

UP CM Yogi Adiyanath : यूपी में चुनावी सरगर्मियां पूरी तरह तेज हो गई है. सभी पार्टी एक दूसरे पर निशाना साध रही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य में पिछली समाजवादी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है. योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार ने अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जिस वजह से अपराधी अपराधी राज्य से भागने लगे. उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने वालों पर भी कटाक्ष किया और उन्हें असंतुष्ट आत्मा कहा. एक अखबार को दिए विशेष साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने राज्य की धारणा बदल दी है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने लोगों की भलाई के लिए काम किया गया. वर्ष 2017 से पहले यूपी में कैराना जैसे कुछ इलाकों के व्यापारियों और लोगों को अन्य जगहों पर पलायन करना पड़ता था, लेकिन 2017 के बाद से अब जनता नहीं अपराधी राज्य छोड़कर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 10 मार्च को सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा होगा साफ: केशव प्रसाद मौर्य 

आज माफियाओं की संपत्तियां बोलडोजर हो रही तबाह

आदित्यनाथ ने कहा, आज माफियाओं की संपत्तियां बुलडोजर से तबाह हो रही हैं और राज्य की महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण है. अपराधियों को विशेष रूप से निशाना बनाने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार के लिए अपराधी अपराधी है. हमने कभी भी जाति या धर्म के आधार पर किसी को विशेष रूप से निशाना नहीं बनाया. हम भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने से कभी नहीं कतराते. यह हमारी सरकार है जिसने गरीबों के लिए आवास योजना बनाने के लिए प्रयागराज में एक माफिया से 100 एकड़ से अधिक भूमि मुक्त करवाया.

मुख्यमंत्री ने कहा- हमने राज्य की धारणा को बदला

आदित्यनाथ ने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने देश की नजर में राज्य की धारणा को बदल दिया है. एक धारणा थी कि उत्तर प्रदेश में माफिया राज है, राज्य में कोई विकास या सुरक्षा नहीं है और राज्य में कोई विकास कार्यक्रम आगे नहीं बढ़ सकता है. हमने उस धारणा को बदल दिया है. उन्होंने कहा, अब बुनियादी ढांचे के विकास, महिला सुरक्षा, किसान सहायता, सुशासन और हर व्यक्ति को लाभ सुनिश्चित करने के मामले में उत्तर प्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में से एक है.

यूपी में रोजगार की स्थिति बेहतर हुई

रोजगार को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सपा सत्ता में थी तब राज्य की बेरोजगारी दर 18 प्रतिशत थी और अब घटकर 4.9 प्रतिशत हो गई है. आदित्यनाथ ने कहा, हमने 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी, 1.61 करोड़ युवाओं को निजी नौकरी और नौकरियों में सहायता मिली. उन्होंने कहा, केरल, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल की तुलना में यूपी रोजगार के मामले में बेहतर स्थिति में है, हालांकि मैं मानता हूं कि अभी भी बहुत कुछ करने की जरूरत है.

कहा-अयोध्या से चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय पार्टी का

अयोध्या से आगामी राज्य का चुनाव नहीं लड़ने के बारे में पूछे जाने योगी ने जवाब दिया कि यह पार्टी द्वारा लिया गया निर्णय था. उन्होंने कहा, मेरे लिए अयोध्या आस्था का केंद्र है, राजनीति का नहीं. मैंने यह फैसला पार्टी पर छोड़ दिया था कि मुझे कहां से मैदान में उतारा जाए. उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

First Published : 24 Jan 2022, 09:14:30 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.