logo-image

UP Election: BJP ने 8 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) को लेकर राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा का सिलसिला जारी है.

Updated on: 25 Jan 2022, 11:46 PM

नई दिल्ली:

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) को लेकर राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा का सिलसिला जारी है. मंगलवार को समाजवादी पार्टी ( SP ) की ओर से की गई 39 सीटों पर की गई उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने भी अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी. बीजेपी ने इस लिस्ट में 8 नामों की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें:  UP Assembly Election 2022: सपा ने 39 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

 

इस लिस्ट में — 

  1. पटियाली विधानसभा सीट से ममतेश शाक्य
  2. अमानपुर से हरिओम वर्मा
  3. मारहरा से वीरेंद्र वर्मा
  4. जलेसर (SC) से संजीव कुमार दिवाकर
  5. किशनी (SC) से डॉ. प्रियारंजन आशु दिवाकर
  6. भरथना (SC) से डॉ. सिद्धार्थ शंकर दोहरे
  7. औरैया (SC) से गुड़िया कठेरिया 
  8. रसूलाबाद (SC) से पूनम संखवार को प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ें: Republic Day: आपके दिल को छू लेंगे देशभक्ति के ये Top 10 Songs

आपको बता दें कि भाजपा ने सोमवार को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी. अपनी पांचवीं सूची में एक और उम्मीदवार के साथ, पार्टी ने विधानसभा के 403 सदस्यों के लिए 196 उम्मीदवारों की घोषणा की है. सूची में भाजपा ने राज्य के ठाकुरद्वारा विधानसभा क्षेत्र से अजय प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने चुनाव के लिए एक नाम को मंजूरी दी है. पिछले शुक्रवार को बीजेपी ने 85 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी, वहीं बुधवार को तीसरी लिस्ट में एक और उम्मीदवार की घोषणा की थी.