logo-image

UP Election 2022: यूपी में सोमवार को पीएम मोदी की वर्चुअल रैली, पांच जिलों के 21 विधानसभा क्षेत्रों के लिए संबोधन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को जिले की सभी छह विधानसभाओं में सुना जाएगा. इसके लिए 29 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी. इन सभी स्थानों पर साढ़े आठ हजार से अधिक लोग प्रधानमंत्री की बातें सुनेंगे.

Updated on: 30 Jan 2022, 07:01 PM

मेरठ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के स्टार प्रचारक हैं. भाजपा की तरफ से जब तक प्रचार में पीएम मोदी नहीं उतरते तब तक भाजपा कार्यकर्ताओं की कौन कहे, बड़े-बड़े नेताओं में उत्साह नजर नहीं आता है. पीएम मोदी सोमवार यानि 31 जनवरी से उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. सोमवार को पीएम मोदी की वर्चुअल रैली पांच जिलों के 21 विधानसभा क्षेत्रों के लिए होगा. पार्टी ने इसके लिए इंतजाम कर लिया है. इसके तहत कुल सौ स्थानों पर लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को सुन सकेंगे.

प्रदेश में दस फरवरी को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले पहले प्रधानमंत्री मोदी 31 जनवरी को पहले वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, धर्मेन्द्र प्रधान व अनुराग ठाकुर के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा के साथ भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह मोर्चे पर डटे हैं.  
 

यह भी पढ़ें: UP Chunav: कांग्रेस ने जारी की 61 प्रत्‍याशियों की चौथी लिस्‍ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

प्रधानमंत्री मोदी की रैली प्रदेश के पांच जिलों बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर (दादरी/जेवर) को कवर करेगी. इसमें 21 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए इस रैली का आयोजन इस तरह किया जाएगा कि एक सौ स्थानों पर लोग प्रधानमंत्री का भाषण सुन सकेंगे. हर स्थान पर पांच सौ लोग जुटेंगे. इस तरह रैली के दौरान 50 हजार लोगों की प्रत्यक्ष उपस्थिति होगी. रैली के लिए एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे और प्रचार वाहनों को भेजा जाएगा, ताकि लोग प्रधानमंत्री का भाषण सुन सकें. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को दोपहर 1:30 बजे से जन चौपाल के माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत सहारनपुर एवं गौतमबुद्ध नगर के मतदाताओं को संबोधित करेंगे. वह भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में छोटी-छोटी वर्चुअल सभाएं करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को जिले की सभी छह विधानसभाओं में सुना जाएगा. इसके लिए 29 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी. इन सभी स्थानों पर साढ़े आठ हजार से अधिक लोग प्रधानमंत्री की बातें सुनेंगे. भाजपा ने जिले के सभी 29 मंडलों में इस कार्यक्रम के लिए कार्ययोजना तैयार की है. सभी छह विधानसभा के लोगों को बुलाया जाएगा. हर स्थल पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 300 लोगों को बुलाया जाएगा. इसके लिए प्रशासन से अनुमति ली गई है. जिससे कि जिले में साढ़े आठ हजार लोग पीएम मोदी का संबोधन सुन सकेंगे.