logo-image

UP Election 2022: BJP का उम्मीदवारों के नामों पर मंथन, 175 सीटों के कैंडिडेट तय

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रही बीजेपी की बैठक में बुधवार को लगभग 300 सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी कर ली है.

Updated on: 12 Jan 2022, 10:57 PM

नई दिल्ली:

UP Assembly Election 2022: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ आदर्श चुनाव आचार संहिता भी लागू हो चुकी है. राजनीतिक दलों ने भी उम्मीदवारों के नाम तय करने से लेकर चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रही बीजेपी की बैठक में बुधवार को लगभग 300 सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी कर ली है. दो दिवसीय बैठक में करीब 175 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं. उम्मीदवारों के नामों को लेकर बीजेपी नेताओं के बीच कल यानी गुरुवार को भी चर्चा जारी रहेगी.

300 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रुटनी

सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज और कल मिलाकर बीजेपी ने लगभग 300 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी कर ली है. दो दिनों की बैठक में  लगभग 175 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर दिए गए है. कल भी उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा जारी रहेगी. कल BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है.

2017 में लगभग 90 सीटों पर हार

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी को साल 2017 में लगभग 90 सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा था. माना जा रहा है कि इनमें से आधी से अधिक सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवार बदल सकती है. चर्चा तो यहां तक कि कुछ मंत्रियों की सीटों में भी बदलाव किया जा सकता है. इनमें उन मंत्रियों को रखा गया है कि जिनकी रिपोर्ट कार्ड अच्छा नहीं है और जिनको लेकर जमीन पर नाराज़गी है. इस बैठक में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली पहुंचे थे. मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.