logo-image

UP Election : BJP कोर कमेटी की बैठक में उम्मीदवार समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. यूपी में 7 चरणों में मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी.

Updated on: 17 Jan 2022, 11:36 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी
  • यूपी में सात चरणों में होगा मतदान और 10 मार्च को होगी मतगणना
  • गृह मंत्री अमित शाह ने कई नेताओं के साथ अलग से बैठक की

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. यूपी में 7 चरणों में मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी. इससे पहले कई दलों ने पहले और दूसरे चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया, जबकि बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा चल रही है. इस बीच दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में सोमवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई. इस बैठक में तीसरे और चौथे फेस के प्रत्याशियों पर विस्तार से चर्चा हुई.

यह भी पढ़ें : टेक्सास सिनेगोग हमला मामले के बाद ब्रिटेन में हुई और गिरफ्तारियां
 
उत्तर प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म हो गई है. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी दफ्तर से रवाना हो गए. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कुछ नेताओं के साथ अलग से बैठक की. इस मीटिंग में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सहप्रभारी अनुराग ठाकुर, कर्मवीर सिंह, सुनील बंसल मौजूद थे. इसके बाद सभी नेता बीजेपी मुख्यालय से रवाना हुए. बताया जा रहा है कि इस बैठक में तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लग गई है.

यह भी पढ़ें : स्वस्थ और सुरक्षित यात्रा अभी भी 2022 चीनी वसंत त्योहार की यात्रा के कीवर्ड हैं
 
विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश का राजनीतिक परिदृश्य बदल गया है. बदली हुई राजनीतिक परिस्थिति में भाजपा फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के लिए बीजेपी एक-एक सीट पर हर लिहाज से छानबीन कर रही है. जातीय समीकरण का भी खास ध्यान रखा जा रहा है. सहयोगी दलों की राय को तवज्जो दिया जा रहा है.