logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

UP Election: जानें कौन सी सीट से चुनाव लड़ेंगे CM योगी? जानिए जवाब

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कमान संभाली हुई है तो ​प्रियंका गांधी वाड्रा भी राज्य में कांग्रेस की खोई हुई जमीन वापस लौटाने के लिए जी जान से जुटी हुई हैं.

Updated on: 01 Jan 2022, 11:52 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( up assembly election 2022 ) को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां हो रही है. भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और कांग्रेस ( Congress ) समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी की ओर से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah )  ने कमान संभाली हुई है तो ​प्रियंका गांधी वाड्रा भी राज्य में कांग्रेस की खोई हुई जमीन वापस लौटाने के लिए जी जान से जुटी हुई हैं. कोई भी दल चुनावी रण जीतने के लिए कोई कसर बाकि नहीं छोड़ना चाहता है. चुनावी सरगर्मी के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath  ) ने बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी ने स्पष्ट कर दिया है कि वो विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

कौन सी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे योगी आदित्यनाथ

हालांकि जब सीएम योगी आदित्यनाथ से यह पूछा गया कि वह कौन सी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो उन्होंने इसका जवाब पार्टी यानी बीजेपी नेतृत्व के पाले में डाल दिया. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी नेतृत्व उनको जहां से और जिस सीट से चुनाव लड़ने को कहेगा, वो वहीं से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मेरठ में ₹700 करोड़ लागत के 'मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय' की आधारशिला रखेंगे. हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी की स्मृति में बनने जा रहा प्रदेश का यह प्रथम खेल विश्वविद्यालय उ.प्र. समेत देश की असंख्य खेल प्रतिभाओं को नई दिशा प्रदान करेगा.

सपा और बसपा पर निशाना

योगी आदित्यनाथ ने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बबुआ बोल रहे थे कि हमारी सरकार होती तो हमारी सरकार भी भव्य राम मंदिर बनाती. कब्रिस्तान बनाने से फुर्सत होती तो राम मंदिर के बारे में सोचते......अरे जब आप बिजली ही नहीं देते ​थे तो मुफ्त कहां से दोगे?  उल्टा जनता से वसूली जो करते थे, उसके लिए माफी तो मांग लो 'बबुआ'!