News Nation Logo

UP: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2022, 09:00:20 PM
ED

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में शाइनसिटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की कई अचल संपत्तियों (प्लॉट) को कुर्क किया है. जो प्लॉट अटैच किए गए हैं उनकी कीमत करीब 31.24 करोड़ रुपए है. लखनऊ में अमिताभ कुमार श्रीवास्तव के नाम से 23.70 लाख रुपये का आवासीय भूखंड भी कुर्क किया गया है.

ईडी के एक अधिकारी ने कहा- शाइनसिटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, शाइनसिटी प्रॉक्सिमा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, शाइनसिटी शेपर्स प्राइवेट लिमिटेड, शाइनसिटी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड सुल्तानपुर, झांसी, प्रतापगढ़, पिंडरा (वाराणसी), बारा (इलाहाबाद) और बख्शी का तालाब (लखनऊ) यह वे भूखंड हैं जिन्हें कुर्क किया गया है.

ईडी ने शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड, राशिद नसीम, आसिफ नईम, अमिताभ कुमार श्रीवास्तव और अन्य के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज विभिन्न एफआईआर और शिकायतों के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की है. इन पर विभिन्न आकर्षक योजनाओं में निवेश करने का लालच देकर और उनकी निवेशित राशि से धोखाधड़ी करके जनता को बड़े पैमाने पर धोखा देने का आरोप है.

जांच के इस स्तर पर अपराध की आय की मात्रा लगभग 80.78 करोड़ रुपये है. ईडी ने पहले ही लखनऊ और वाराणसी में शाइनसिटी ग्रुप की कंपनियों के नाम पर कई अचल संपत्तियों को कुर्क कर लिया था. मामले में अब तक कुल कुर्की की रकम करीब 49 करोड़ रुपये है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2022, 09:00:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

UP NEWS ED Nn Live