logo-image

UP Coronavirus: यूपी में कोरोना को लेकर हाई अलर्ट, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

Uttar Pradesh COVID-19 Cases: देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर खतरे की घंटी बजा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है.

Updated on: 11 Apr 2023, 10:37 AM

highlights

  • देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर खतरे की घंटी बजा दी है
  • कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है
  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं

New Delhi:

Uttar Pradesh COVID-19 Cases: देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर खतरे की घंटी बजा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है. इस क्रम में अलर्ट मोड पर आई उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं. यूपी सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए राज्य की सभी कोविड लैब को पूरी तरह से एक्टिव रहने के लिए कहा है. इसके साथ ही कोरोना सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने के भी निर्देश दिए हैं. 

अस्पतालों में इंतजाम चेक करने के निर्देश

योगी सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में सभी इंटीग्रेटेड कोरोना सेंटर को तत्काल एक्टिव करने को कहा है. इसके साथ विदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच और मॉनटिरंग को लेकर अलर्ट रहने को कहा है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने बुजुर्गों और बच्चों को भीड़भरे इलाकों में न जाने को कहा है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा कि सार्वजिनक स्थलों, दफ्तरों और बाजारों समेत दूसरी भीड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है. तो वहीं राज्य सरकार ने कोरोना हॉस्पिटलों में दवाई, टेस्ट और ऑक्सीजन जैसी सुविधाएं चेक करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही डॉक्टरों के साथ पैरामेडिकल स्टाफ की भी तैनाी कई है. इसके अलावा बीच-बीच में उच्च अधिकारियों को मॉक ड्रिल कर कोरोना इंतजामों के चेक करने के लिए कहा गया है. 

Weather Update: देश के इन राज्यों में बरसेंगे मेघ, क्या है IMD ने अलर्ट?

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़कर 176 हो गए

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़कर 176 हो गए हैं. जानकारी के अनुसार लखनऊ में 61, नोएडा में 31, गाजियाबाद में 26, अमरोहा में 9, ललितपुर में 6 और वाराणसी में कोविड के 5 नए केस मिले हैं. राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 1,282 हो गई है. आपको बता दें कि 31 मार्च को 352 सक्रिय केस थे.