News Nation Logo
Banner

कोरोना से MLA बहादुर कोरी का निधन, अब तक 4 BJP विधायक की हो चुकी हैं मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से त्राहिमाम मचा हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर ने प्रदेश में अब तक हजारों जान ले ली हैं. वहीं इस वायरस की चपेट में आकर बीजेपी विधायक बहादुर कोरी का का निधन हो गया हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 07 May 2021, 02:50:57 PM
UP Coronavirus

UP Coronavirus (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से त्राहिमाम मचा हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर ने प्रदेश में अब तक हजारों जान ले ली हैं. वहीं इस वायरस की चपेट में आकर बीजेपी विधायक बहादुर कोरी का का निधन हो गया हैं. वो रायबरेली के सलोन से विधायक थे. बहादुर कोरी का निजी अस्पताल में पिछले 1 महीने से इलाज चल रहा था. उनकी कोरोवना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी. अस्पताल में उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. लेकिन इसके बाद विधायक बहादुर कोरी दोबारा कोरोना पॉजिटिए हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

बता दें कि कोरोनावायरस से यूपी में अभी तक बीजेपी के 4 विधायकों की जान जा चुकी है. इससे पहले बीजेपी के लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव, औरैया सदर से विधायक रमेश चंद्र दिवाकर और बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार की कोरोना से मौत हो चुकी हैं. 

इससे पहले 28 अप्रैल को बरेली की नवाबगंज सीट से बीजेपी विधायक केसर सिंह गंगवार का निधन हो गया था. कोरोना से संक्रमित होने के बाद उन्हें नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

और पढ़ें: ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की चेन तोड़ने में बड़ा माध्यम बन रही निगरानी समितियां'

वहीं 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम से बीजेपी विधायक रहे सुरेश श्रीवास्तव का निधन हो गया था. 2 दिन बाद ही उनकी पत्नी मालती श्रीवास्तव का भी निधन हो गया था. लखनऊ के ही एक अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा था. इससे कुछ दिनों पहले ही सुरेश श्रीवास्तव के ड्राइवर की भी कोरोना से मौत हो गई थी. सुरेश श्रीवास्तव आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता थे.

गौरतलब है कि यूपी में नए केस की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान Covid-19 संक्रमित 28902 मरीज ठीक हुए हैं. वहीं संक्रमण के 26780 नए मामले सामने आए हैं. उधर, लखनऊ में भी कोरोना के मामलों में भारी गिरावट देखने को मिली है. राजधानी में करीब एक महीने बाद 1865 नए मामले सामने आए, जबकि 3755 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं.

यूपी के चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 353 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14504 हो

First Published : 07 May 2021, 02:37:23 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×