logo-image

मुख्यमंत्री ने MI- 17 क्रैश में शहीद हुए जवानों को किया नमन, शहीद परिवार को आर्थिक मदद देने की अपील

देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए कश्मीर के बड़गाम क्षेत्र में आज सुबह क्रैश हुए भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकाप्टर में उत्तर प्रदेश ने अपने दो वीर सपूतों को खो दिया.

Updated on: 28 Feb 2019, 08:38 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने MI-17 हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के दोनों वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी है. सीएम ने कहा है कि देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए कश्मीर के बड़गाम क्षेत्र में आज सुबह क्रैश हुए भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकाप्टर में उत्तर प्रदेश ने अपने दो वीर सपूतों को खो दिया. कानपुर के रहने वाले शहीद दीपक पाण्डेय और मथुरा के रहने वाले शहीद पंकज सिंह ने राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दोनों वीरों के इस सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा. पूरा प्रदेश व पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें: इन भारतीय नेताओं को रास नहीं आया Surgical Strike 2, दे रहे विवादित बयान

बता दें कि भारतीय सीमा पर हवाई सुरक्षा के दौरान एमआई-17 विमान क्रैश हो गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के दो वीर शहीद हो गए. कश्मीर के बड़गाम में क्रैश हुए विमान में मथुरा के लाल कारपोरल पंकज कुमार सिंह और कानपुर के कारपोरल दीपक पांडेय शहीद हो गए. दोनों शहीदों के घर में सूचना पहुंचते ही मातम पसर गया.

योगी ने शहीद के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की अपील की
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने की अपील की है. इसके लिए मुख्यमंत्री की ओर से मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष स्थापित किया है. इस कोष में लोग सीधे बैंक खाते में मदद दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर ने गोली मार कर की खुदकशी

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी बुधवार को दी. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष का बैंक खाता नंबर सेंट्रल बैंक आफ इंडिया, कैंट रोड लखनऊ में खोला गया है. यह बचत खाता संख्या-1378820696 और इसका IFSC Code-CBINO281571 है. इस खाते में लोग सीधे मदद दे सकते हैं.