News Nation Logo
Banner
Banner

सोशल मीडिया बेलगाम घोड़ा, CM योगी ने कहा सतर्क रहे IT सेल

योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चेताते हुए कहा कि अगर वे सोशल मीडिया को लेकर सावधानी नहीं बरतते हैं तो फिर वे मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 07 Aug 2021, 09:40:34 AM
Yogi Adityanath

आईटी सेल को योगी ने दी पेगासस मसले पर आक्रमाक होने की हिदायत. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • CM योगी की आईटी औऱ सोशल मीडिया सेल को हिदायत
  • सोशल मीडिया से निपटने प्रशिक्षण औऱ तैयारी की जरूरत
  • योगी ने यह भी कहा कि इसका कोई मां-बाप नहीं है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोशल मीडिया को बेलगाम घोड़ा करार देते हुए बीजेपी के आईटी और सोशल मीडिया (Social Media) सेल को सतर्क रहने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि मीडिया के इस रूप को कंट्रोल करने के लिए ट्रेनिंग की जरूरत है. सीएम योगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सचेत करते हुए कहा कि अगर आप सावधान नहीं हुए तो मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले के समय में प्रिंट और टीवी मीडिया के मालिक और संपादक हुआ करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है. सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है.

हो सकते हैं मीडिया ट्रायल के शिकार
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चेताते हुए कहा कि अगर वे सोशल मीडिया को लेकर सावधानी नहीं बरतते हैं तो फिर वे मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं. पेगासस जासूसी कांड विवाद का हवाला देते हुए उन्होंने पार्टी के आईटी सेल के कार्यकर्ताओं से कहा कि सोशल मीडिया पर जवाब देने के लिए तैयार हो जाइए और किसी मुहूर्त का इंतजार मत कीजिए. सीएम योगी लखनऊ में आयोजित सोशल मीडिया वर्कशॉप में बीजेपी आईटी सेल के वर्कर्स और अधिकारियों से ये बात कर रहे थे. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना डेल्टा वैरिएंट से अभी और होंगे बुरे हालात, US साइंटिस्ट का दावा

प्रशिक्षण औऱ तैयारी की जरूरत
भारत में मीडिया के बदलते स्वरूप पर बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वक्त था जब शक्तिशाली प्रिंट और टेलीविजन मीडिया के मालिक और संपादक हुआ करते थे, मगर सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है. प्रिंट और विजुअल मीडिया में पहले कुछ लोग हुआ करते थे, जिनका नियंत्रण होता था, मगर सोशल मीडिया पर किसी का कंट्रोल नहीं है. इसलिए अगर आप सचेत नहीं रहते हैं तो आप मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं. उन्होंने आगे कहा, इसलिए इस बेलगाम घोड़े को नियंत्रित करने के लिए हमारे पास उस प्रकार का प्रशिक्षण और उस प्रकार की तैयारी बहुत आवश्यक है.

यह भी पढ़ेंः परीक्षा में धांधली पर CBI की UP के अधिकारी के खिलाफ FIR

कपिल सिब्बल ने कसा तंज
हालांकि, योगी आदित्यनाथ के सोशल मीडिया वाले बयान पर कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने तंज कसा है. कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि सोशल मीडिया एक बेलगाम घोड़ा है और इस पर लगाम के लिए उन्होंने ट्रेनिंग और तैयारियों का आग्रह किया. इसी ट्वीट में उन्होंने सवाल किया कि भारत में कौन सा एक राज्य है जो बेलगाम प्रदेश है. गौरतलब है कि आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) दो दिवसीय संगठनात्मक प्रवास पर उत्तर प्रदेश में रहेंगे. इस दौरान वह दो पंचायत अध्यक्षों के अलावा पार्टी पदाधिकारियों और मंत्रियों को मिशन 2022 की जीत का पाठ पढ़ाएंगे. वह शानिवार को सुबह 11 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे.

First Published : 07 Aug 2021, 09:39:09 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.