भाजपा के संकल्प पत्र पर बोले CM Yogi- युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के घोषणापत्र पर बोला है कि, ये देश की उस महत्वाकांक्षा का प्रतीक है, जिसे पूरा करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एकमात्र मिशन है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
cm yogi

cm yogi ( Photo Credit : social media)

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को जारी भाजपा के घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि, भाजपा का घोषणापत्र देश की उस महत्वाकांक्षा का प्रतीक है, जिसे पूरा करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का एकमात्र मिशन है. सीएम योगी ने घोषणापत्र की सराहना करते हुए कहा कि, भाजपा के इस घोषणापत्र में वंचितों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए 14 नए संकल्पों और चार स्तंभों पर जोर दिया गया है.

Advertisment

सीएम योगी ने कहा कि, घोषणापत्र एक विकसित भारत के निर्माण की आकांक्षा के साथ जुड़ा हुआ है, इसे भारत के लोगों के प्रति मोदी की प्रतिबद्धता के रूप में देखा जा सकता है. ये घोषणापत्र जीवन की गरिमा, जीवन की गुणवत्ता और अवसर की गुणवत्ता से जुड़ी अपेक्षाओं को दर्शाता है. 

उन्होंने कहा कि, ये घोषणापत्र युवाओं, महिलाओं, किसानों और वंचितों की भलाई पर केंद्रित है. पीएम मोदी "सबका साथ, सबका विकास" के सिद्धांत के अनुरूप सभी जनसांख्यिकी के लिए आत्मनिर्भरता और समावेशी विकास को बढ़ावा देकर एक विकसित भारत के लिए प्रयास कर रहे हैं. 

250 मिलियन लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे

योगी बोले कि, पिछले एक दशक में 250 मिलियन लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं, और अपने जीवन में परिवर्तनकारी बदलाव का अनुभव कर रहे हैं. इस घोषणापत्र में निवेश को रोजगार सृजन के साथ जोड़ने की पहल के साथ-साथ, पीएम स्टार्टअप, पीएम स्टैंडअप और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना जैसे कार्यक्रमों को 'संकल्प पत्र' में शामिल किया गया है.

इसके साथ ही अगले पांच वर्षों में उनके जीवन में व्यापक परिवर्तन लाने के लिए प्रतिबद्ध स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से 100 मिलियन महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में प्रयास किए गए हैं, जो एक नई दृष्टि को दर्शाता है.

भाजपा को लोगों का आशीर्वाद मिलेगा

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि, भाजपा इस संकल्प के अनुरूप लोगों का समर्थन और आशीर्वाद हासिल करेगी. साथ ही सीएम योगी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 'संकल्प पत्र' लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संकल्प निर्माण समिति के अध्यक्ष रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद किया. 

उन्होंने खासतौर पर प्रधानमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को घोषणापत्र के लिए बधाई दी और सैकड़ों हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य के 250 मिलियन लोगों की ओर से हार्दिक सराहना व्यक्त की.

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Election News Lok Sabha Election 2024 bjp-manifesto UP Lok sabha election Bjp manifesto 2024
Advertisment