logo-image

UP: सीएम योगी की अधिकारियों को दो टूक, कहा- समय से पहले करें हर फरियादी की समस्या का समाधान

CM Yogi Janta Darshan: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखपुर मंदिर में जनता जर्शन कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने फरियादियों की शिकायतें सुनी. साथ ही अधिकारियों को समस्या के निस्तारण का समय तय करने के निर्देश दिए.

Updated on: 25 Oct 2023, 11:24 AM

highlights

  • सीएम योगी ने गोरखपुर में किया जनता दर्शन
  • अधिकारियों को दिए समस्या का जल्द समाधान के निर्देश
  • फरियादियों को दिलाया न्याय का भरोसा

New Delhi:

CM Yogi Janta Darshan: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से दो टूक कहा है कि वे हर फरियादी को उनकी समस्या के समाधान की एक तारीख बताएं और उससे पहले उनकी समस्या का समाधान करें. मंगलवार को विजयदशमी के मौके पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज (बुधवार) को जनता दर्शन कार्यक्रम में भाग लिया. जिसमें उन्होंने आमजन की फरियाद सुनने के साथ ही उनके मामलों के निस्तारण की समयसीमा भी तय कर दी. सीएम योगी ने कहा कि सभी मामलों को एक निश्चित तारीख के पहले निस्तारित कर लेना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि एक ही शिकायत के बार-बार न आने का विशेष ध्यान रखा जाए.

ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से कब मिलेगा छुटकारा? जहरीली हुई हवा

अवैध कब्जा करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दो टूक हिदायत दी कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी सूरत में बख्शे न जाएं. सीएम योगी ने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार किसी के भी साथ अन्याय न होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है.

बता दें कि गोरखपुर मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने 200 लोगों से मुलाकात कर उनकी फरियाद सुनी. सीएम योगी ने इस दौरान खुद लोगों के पास पहुंचकर उनकी शिकायतें सुनीं. साथ ही उन्होंने सबको आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी के साथ अन्याय नहीं होगा. सीएम योगी ने सबके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए उनपर तुरंत कार्रवाई करने और निस्तारण करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए प्रतिबंद्ध है.

ये भी पढ़ें: Cyclone Hamoon: हामून ने लिया गंभीर चक्रवात का रूप, आज बांग्लादेश के तटीय इलाकों में मचा सकता है तबाही

इलाज में आर्थिक मदद की लगाई गुहार

गोरखपुर मंदिर में हुए जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान कई लोगों ने मुख्यमंत्री के समक्ष इलाज के लिए आर्थिक सहायता करने की भी गुहार लगाई. ऐसे लोगों को सीएम योगी ने आश्वस्त किया और कहा कि सरकार इलाज के लिए भरपूर मदद करेगी. साथ ही उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिया कि इलाज से जुड़े इस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा कर शासन में उपलब्ध कराया जाए.

ये भी पढ़ें: Kashmir Tour: अब सस्ते में करें जन्नत की सैर, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

निष्पक्षता और पारदर्शिता से करें निस्तारण- सीएम योगी

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व और पुलिस से जुड़े मामलों को पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ निस्तारित करने का निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए. हर पीड़ित के साथ संवेदनशील व्यवहार अपनाते हुए उसकी मदद की जानी चाहिए. बता दें कि जनता दर्शन में कुछ बच्चे अपनी माताओं के साथ पहुंचे. सीएम योगी ने उन बच्चों को खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया साथ ही उन्हें गिफ्ट देकर आशीर्वाद भी दिया.