News Nation Logo

UP Civic Election: इस बार सिंबल पर चुनाव लड़ेगी BJP

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Oct 2022, 10:03:30 PM
BJP

इस बार सिंबल पर चुनाव लड़ेगी BJP (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:  

UP Urban Body Election : उत्तर प्रदेश में इस बार नवंबर और दिसंबर में नगरीय निकाय चुनाव (UP Civic Election) होंगे. इससे पहले वर्ष 2017 के अक्टूबर-नवंबर महीने में चुनाव कराए गए थे. हाल में कई निकायों के गठन और सीमा विस्तार को लेकर इस बार निकाय चुनाव एक महीने टलते दिख रहे हैं. वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियों ने यूपी नगरीय निकाय चुनावों को तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर यूपी बीजेपी कोर ग्रुप (UP BJP Core Group) की गुरुवार को बैठक हुई है. 

यह भी पढ़ें : UPSSSC PET : पीईटी स्कोर धारक अभ्यर्थी बन सकते हैं वन दारोगा, जानें New Update

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर गुरुवार की शाम को यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों डिप्टी सीएम, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्री मौजूद रहे. यूपी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सभी नेताओं ने विस्तार से विचार-विमर्श किया है. बैठक के बाद खबर आई है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) सिंबल पर नगरीय निकाय का चुनाव लड़ेगी. 

यह भी पढ़ें : अब ये बैक्टीरिया दिलाएगा प्लास्टिक के कचरे से मुक्ति, शोध में हुआ खुलासा

762 निकायों के होंगे इलेक्शन 

साल 2017 में 652 नगरीय निकायों पर इलेक्शन हुआ था, लेकिन इस बार कई निकायों के गठन और सीमा विस्तार के बाद कई निकाय बढ़ गए हैं. अब 652 की जगह 762 नगरीय निकाय अस्तित्व में आ चुकी हैं. यानी पिछले चुनाव से इस बार 110 निकाय अधिक हैं. 

First Published : 06 Oct 2022, 09:41:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.