logo-image

योगी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री ने अपने पद से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे पार्टियों में जोड़तोड़ शुरू है. इस बीच उत्तर प्रदेश के एक और कैबिनेट मंत्री ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ का साथ छोड़ दिया है.

Updated on: 12 Jan 2022, 04:21 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे पार्टियों में जोड़तोड़ शुरू है. इस बीच उत्तर प्रदेश के एक और कैबिनेट मंत्री ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ का साथ छोड़ दिया है. योगी सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी मंगलवार को योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया था. उनके साथ 3 विधायक भी बीजेपी से अलग हो चुके हैं.

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के दूसरे मंत्री दारा सिंह चौहान ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है. वे उत्तर प्रदेश सरकार (UP Govt) में वन्‍य एवं पर्यावरण मंत्री हैं. मऊ की बधुबन सीट से दारा सिंह चौहान विधायक भी हैं. दारा सिंह चौहान ने अपने इस्तीफे में लिखा कि प्रदेश सरकार ने पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षा की है. पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. 

दारा सिंह चौहान के इस्तीफा के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ट्वीट कर कहा है कि परिवार का कोई सदस्य भटक जाए तो दुख होता है. मैं जाने वाले महानुभावों से बस यही आग्रह करूंगा कि डूबती हुई नाव पर सवार होने से नुकसान उनका ही होगा. बड़े भाई दारा सिंह आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिए.