logo-image

16 फरवरी से शुरू होगा UP का बजट सत्र, इंफ्रास्ट्रक्चर पर रहेगा जोर

1 फरवरी को देश का बजट पेश होने के बाद 16 फरवरी से उत्तर प्रदेश का बजट सत्र शुरू हो जाएगा. इस बार का बजट 62 हजार करोड़ से बढ़कर 5.75 लाख करोड़ का हो सकता है.

Updated on: 28 Jan 2021, 10:18 AM

लखनऊ:

1 फरवरी को देश का बजट पेश होने के बाद 16 फरवरी से उत्तर प्रदेश का बजट सत्र शुरू हो जाएगा. खबरों के मुताबिक इस बार का बजट 62 हजार करोड़ से बढ़कर 5.75 लाख करोड़ का हो सकता है. उत्तर प्रदेश का चालू वित्तीय वर्ष का बजट 5.13 लाख करोड़ का है.

उम्मीद की जा रही है कि इस बार उत्तर प्रदेश के बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर रहेगा. बजट में प्रदेश के प्रमुख धार्मिक शहरों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जोर दिया जाएगा. अयोध्या, मथुरा, वाराणसी, गोरखपुर में विकास के लिए नई योजनाएं तैयार की जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, बोले- अयोध्या बनेगा देश का सबसे बड़ा पर्यटक स्थल

बताते चलें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस ओर पहले ही इशारा कर चुके हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या को देश का सबसे बड़ा पर्यटक स्थल बनाया जाएगा. जिसके विस्तार और विकास के लिए व्यापक कार्य योजना बनाई गई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या के विकास को लेकर व्यापक कार्ययोजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अयोध्या देश का सिर्फ सबसे बड़ा तीर्थस्थल ही नहीं बल्कि बल्कि सबसे आकर्षक पर्यटक स्थल के रूप में भी सामने आएगा.