logo-image

UP की 80 में से सभी 80 सीट जीतने के लिए भाजपा कर रही है ये काम

आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा अभी से तैयारी में जुट गई है. भाजपा 2024 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 में से सभी 80 सीटें जीतने के प्लान पर काम कर रही है.

Updated on: 07 Jul 2022, 09:55 PM

लखनऊ:

आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा अभी से तैयारी में जुट गई है. भाजपा 2024 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 में से सभी 80 सीटें जीतने के प्लान पर काम कर रही है. यूपी बीजेपी ओबीसी मोर्चा लोकसभा चुनाव के लिए कैडर को प्रशिक्षित करने की योजना पर काम कर रहा है. यूपी बीजेपी ओबीसी इकाई के प्रमुख नरेंद्र कश्यप ने बुधवार को इसकी घोषणा की. ये बातें उन्होंने पार्टी कार्यालय में भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हंसराज अहीर की अध्यक्षता में ओबीसी मोर्चा की कार्यकारिणी बैठक में कही.

इस मौके पर मोर्चा के पदाधिकारी और प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष भी मौजूद थे. इस दौरान यूपी के मंत्री कश्यप ने कहा कि यह पूर्व में आयोजित पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर की तर्ज पर होगा. कश्यप ने कहा कि भाजपा राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में पिछड़े समाज के कुल 27 नेताओं को मंत्री बनाया है, जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछड़े समाज के 24 मंत्रियों को नियुक्त कर पिछड़ा समाज का सम्मान किया है. उन्होंने पिछड़ा आयोग बनाने और देश की प्रमुख परीक्षाओं में पिछड़ों का 27% आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए भी पीएम मोदी की सराहना की.


ये भी पढ़ेंः 'मैं राष्ट्रपति चुना गया तो किसी भी चुनी हुई सरकार को गिराने नहीं दूंगा'


इससे उत्तर प्रदेश में रहने वाले पिछड़े समाज की सभी 79 जातियां भाजपा सरकार और पीएम मोदी और सीएम योगी के कुशल नेतृत्व की तारीफ करती आ रही हैं. अहीर ने कहा कि चूंकि 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर यूपी एक प्रमुख राजनीतिक मैदान है, इसलिए भाजपा पिछड़ा मोर्चा ने नारा गढ़ा है. "24 की तैयारी 80 सीटें हमारी".