logo-image

कैराना-नूरपुर उपचुनाव : बीजेपी की हार पर योगी को नसीहत, MLA बोले- मोदी नाम पे पा गए राज, कर न सके जनता मन काज

हरदोई के गोपामऊ से बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश ने इस हार की वजह लोगों में योगी सरकार के प्रति नाराजगी और भ्रष्ट अधिकारी को बताया है।

Updated on: 01 Jun 2018, 02:17 PM

नई दिल्ली:

कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद उनकी पार्टी के लोग भी बग़वत पर उतर आए हैं।

हरदोई के गोपामऊ से बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश ने इस हार की वजह लोगों में योगी सरकार के प्रति नाराजगी और भ्रष्ट अधिकारी को बताया है।

श्याम प्रकाश ने उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'अधिकारी भ्रष्ट हैं। किसान सरकार से खुश नहीं हैं। कई ऐसे कारण हैं, जिनकी वजह से बीजेपी को नुकसान हुआ है। मैं सरकार के खिलाफ नहीं हूं। अधिकारियों की गलती है। पिछली सरकार की अपेक्षा इस सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ा है। इसकी वजह से मैंने यह प्रतिक्रिया दी है।'

गौरतलब है कि गुरुवार को उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार को लेकर अपने फेस-बुक वॉल पर श्याम प्रकाश ने एक कविता पोस्ट की थी। इस कविता में विधायक ने सीएम योगी पर सरकार चलाने में विफलता का आरोप लगाया है।

श्याम प्रकाश ने लिखा है-

पहले गोरखपुर, फूलपुर और अब कैराना, नूरपुर में बीजेपी की हार का है हमें दुख लेकिन वर्तमान हकीकत की पांच पंक्तियां...

मोदी नाम से पा गए राज।
कर न सके जनता मन काज।।

संघ, संगठन हाथ लगाम।
मुख्यमंत्री भी असहाय।।

जनता और विधायक त्रस्त।
अधिकारी,अध्यक्ष भी भ्रष्ट।।

उतर गई पटरी से रेल।
फेल हुआ, अधिकारी राज।।

समझदार को है ये इशारा।
आगे है अधिकार तुम्हारा।।

गौरतलब है कि कैराना और नूरपुर से पहले गोरखपुर, फूलपुर लोकसभा सीट पर भी विपक्षी एकता के सामने बीजेपी को घुटने टेकने पर मजबूर होना पड़ा था।

देश के 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर 28 मई को हुए उप-चुनाव के नतीजे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है।

बीजेपी इन 14 में से सिर्फ दो सीटों पर जीत दर्ज कर पाई जबकि पहले से जिन सीटों पर उसका कब्जा था उसपर भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

इस उपचुनाव में सबसे बड़ा मुकाबला यूपी के कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर के विधानसभा सीट पर था। बीजेपी को इन दोनों ही जगहों पर हार का सामना करना पड़ा।

कैराना में राष्ट्रीय लोक दल की उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने तमाम विपक्षी दलों के समर्थन से बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को 44 हजार 618 वोटों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तबस्सुम हसन यूपी से 16 वीं लोकसभा में संसद पहुंचने वाली पहली मुस्लिम महिला सांसद बन गई हैं।

वहीं बिजनौर की नूरपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नईमुल हसन ने सीधे मुकाबले में बीजेपी उम्मीदवार अवनि सिंह को 6 हजार 211 वोटों से हरा दिया। पहले इस सीट पर बीजेपी का कब्जा था। समाजवादी पार्टी को इस सीट से पहली बार जीत मिली है।

और पढ़ें- 14 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी प्लस को मिली सिर्फ तीन सीटें, 11 पर विपक्षियों ने मारी बाजी