News Nation Logo

भाजपा प्रदेश कार्यालय में लगी भगवान राम की मूर्ति, निगाहें 2022 के चुनाव पर

उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यालय में भगवान श्री राम की मूर्ति लगाई गयी है.

Avinash Prabhakar | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 22 Jan 2021, 02:57:05 PM
RAM1

प्रदेश कार्यालय में भगवान राम की मूर्ति (Photo Credit: Social Media)

लखनऊ :  

उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यालय में भगवान श्री राम की मूर्ति लगाई गयी है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. उनके दो दिवसीय प्रवास के दौरान ही भाजपा कार्यालय में भगवन राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गयी. दशकों से लंबित अयोध्या विवाद भाजपा के कार्यकाल में ही सुलझा है. 

ऐसे में जाहिर है कि आने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इसे भुनाने की कोशिश करेगी. बताया जा रहा है कि इसी के मद्देनजर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश में हैं. भाजपा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. 

प्रदेश कार्यालय में भगवन राम की मूर्ति लगना और आगामी विधानसभा चुनाव से लगभग एक साल पहले नड्डा का यह दौरा अप्रत्याशित व अनियोजित नहीं है. बंगाल चुनाव के साथ-साथ भाजपा की निगाहें देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश पर भी टिकी है. भाजपा हर हाल में मंदिर निर्माण का मुद्दा भुनाना चाहती है और इसी कड़ी में प्रदेश कार्यालय में भगवान राम की मूर्ति लगायी गयी है.

मूर्ति स्थापना के मौके पर उत्तर प्रदेश बीजेपी के सभी बड़े नेता मौजूद थे. मुख्यमंत्री योगी भी इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश कार्यालय में उपस्थित हुए. सत्तारूढ़ भजपा की सुनियोजित रणनीति का हिस्सा है समय से पहले ही चुनाव की तैयारी शुरू कर देना. जब गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तो उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 से लगभग पौने दो साल पहले लखनऊ आकर इसी तरह चुनावी नजरिये से जरूरी मुद्दों पर बैठक करके तैयारी की थी. जाहिर है जिस राज्य से हो कर देश के प्रधानमंत्री बनने का रास्ता तय होता हो उस पर सभी दलों की विशेष नजर रहेगी. 

First Published : 22 Jan 2021, 02:18:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.