News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

यूपी वालों के लिए बड़ी खबर: माफ हो रहा बिजली का बिल, ये है लास्ट डेट

UP Bijli Bill Mafi Last Date Extended : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य की जनता को राहत ​प्रदान करते हुए बड़ा फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Jan 2022, 05:32:19 PM
CM Yogi

cm yogi adityanath (Photo Credit: File pic)

नई दिल्ली:  

UP Bijli Bill Mafi Last Date Extended : बिजली का बिल हमेशा से ही लोगों के लिए एक बड़ी समस्या रही है. यही वजह है कि राजनीतिक दल और सरकारें भी अब बिजली को अपनी प्राथमिकता में रखते हैं. फ्री बिजली ही है, जिसको लेकर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार सत्ता तक पहुंची थी. इस बार फिर पांच राज्यों में होेने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और सपा समेत कई दलों ने फ्री बिजली की घोषणा कर दी है. बहरहाल, इस समय देश के उत्तर प्रदेश राज्य से बड़ी खबर सामने आई है. यहां लंबे समय से बिजली का बिल जमा न करने वालों के लिए खुशखबरी है. 

बिजली बकायदारों के लिए शत प्रतिशत छूट

दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ग्रामीण इलाकों के बिजली बकायदारों के लिए शत प्रतिशत छूट लाई है. अब उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना ( Uttar Pradesh Bijli Bill Mafi Yojana ) के तहत सरकार ने बकाया बिजली पर ब्याज को माफ कर दिया है. जानकारी के अनुसार बिजली बिल माफी योजना 2022 के तहत सभी बकायदारों के बिजली बिल पर लागू ब्याज माफ किया जा रहा है. माना जा रहा है कि राज्य सरकार की इस योजना से प्रदेश के लाखों ग्रामीण उपभोक्तओं को लाभ पहुंचेगा.

बिजली बिल ब्याज माफी योजना लागू

दरअसल, यूपी सरकार की एकमुश्त बिजली बिल योजना ओटीएस के तहत बिजली विभाग ने बकाया बिजली बिल ब्याज माफी योजना लागू की है. विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस यूपी बिजली बिल माफी योजना ( Uttar Pradesh Bijli Bill Mafi Yojana ) के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में बिजली उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गई है. इसके लिए विभाग ने बकाया बिल जमा करने पर ब्याज एवं अन्य तलाशी शुल्क में भारी छूट दी है. जबकि कई शुल्कों को माफ कर दिया गया है.

गौरतलब हे कि बिजली विभाग की ओर से पहले 31 अक्टूबर 2021 तक योजना में छूट प्रदान की जाती थी. जबकि बाद में इसको बढ़ाकर 30 नवंबर 2021 कर दिया गया था. लेकिन अब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए योजना की समय सीमा को बढ़ा दिया है.

 

First Published : 05 Jan 2022, 05:32:19 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.