logo-image

UP Big Accident: कोल्ट स्टोरेज की बिल्डिंग गिरी, 7 लोगों की मौत , 35 लोग मलबे में दबे, रेस्क्यू जारी

Meerut Building Collapse: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक जनपद के दौराला स्थित कस्बे में पूर्व विधायक चंद्रवीर का निर्माणाधीन कॅाल्ड स्टोरेज गिर गया. जिसके नीचे दबकर 7 लोगों की मौत की खबर आ रही है. साथ ही लग

Updated on: 24 Feb 2023, 06:58 PM

highlights

  • पूर्व विधायक की निर्माणाधीन बिल्डिंग में चल रहा था कोल्ड स्टोरेज
  • अचानक बॅायलर फटने से बिल्डिंग लेंटर भरभराकर गिरा
  • प्रशासन सहित एनडीआरएफ की टीम मौके पर, रेस्क्यू जारी 

मेरठ :

Meerut Building Collapse: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक जनपद के दौराला स्थित कस्बे में पूर्व विधायक चंद्रवीर का निर्माणाधीन कॅाल्ड स्टोरेज गिर गया. जिसके नीचे दबकर 7 लोगों की मौत की खबर आ रही है. साथ ही लगभग 35 लोग अभी मलबे में दबे हैं. प्रशासन व एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि मृतकों व घायलों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है. बिल्डिंग गिरने का कारण बॅायलर फटना बताया जा रहा है. पुलिस व एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी है. घटना स्थल पर जनप्रतिनिधियों का पहुंचना भी शुरू हो गया है.

मलबा हटाने के लिए जेशीबी लगी 

बता दें कि सूचना मिलने पर घटनास्थल पर मेरठ के एसएसपी और केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान पहुंचे गए. बालियान स्वयं ही राहत बचाव कार्य में लग गए हैं. साथ ही घटना की जानकारी लखनऊ हाईकमान को भी दी गई है. आपको बता दें कि जिस पूर्व विधायक की बिल्डिंग थी, उनकी भी तबियत खराब होने की खबर है. दौराला के सीओ अभिषेक ने बताया कि 5 लोगों के मरने की सूचना अभी तक है. बाकि जानकारी शाम तक ही मिल पाएगी. राहत बचाव कार्य जारी है. जेसीबी मशीन से मलबा हटाया का काम हो रहा है.

यह भी पढ़ें : Flight: अब इस एयललाइन ने दिया सस्ता ऑफर, सिर्फ 1199 रुपए में करें हवाई सफर का सपना पूरा

दर्जनों एंबुलेंस मौके पर 
हादसे के बाद मौके पर दर्जनों एंबुलेंस और आला अधिकारी पहुंच गए हैं.  एक के बाद एक लगभग 15 एंबुलेंस मलबे में दबे मजदूरों को लेकर मेरठ पहुंच गई.  वहीं अधिकारियों के निर्देश पर 2-3 जेसीबी मौके पर बुलाई गई है, जो मलबे को हटाकर दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने में लगी हैं. बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों की संख्या घट-बढ सकती है. फिलहाल रेस्कयू जारी है.