logo-image

यूपी एटीएस ने जैश के एक और संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद के साथ कथित संबंधों के आरोप में सैफुल्ला नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. मोहम्मद नदीम द्वारा दी गई गुप्त सूचना पर सैफुल्ला को रविवार को कानपुर से गिरफ्तार किया गया था.

Updated on: 14 Aug 2022, 04:45 PM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद के साथ कथित संबंधों के आरोप में सैफुल्ला नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. मोहम्मद नदीम द्वारा दी गई गुप्त सूचना पर सैफुल्ला को रविवार को कानपुर से गिरफ्तार किया गया था, जिसे एटीएस ने शुक्रवार को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सैफुल्लाह, जिसे हबीब-उल-इस्लाम के नाम से भी जाना जाता है. वह वर्चुअल आईडी बनाने में माहिर है और उसने व्हाट्सएप, टेलीग्राम और फेसबुक पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकवादियों के लिए 50 से अधिक वर्चुअल आईडी बनाए थे. वह इन प्लेटफार्म से जिहाद से जुड़े ऑडियो मैसेज भेजता था. गौरतलब है कि सैफुल्ला से अब विभिन्न एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंः भारत में होने वाले आतंकवाद रोधी सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेगा पाक

इससे पहले यूपी एटीएस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) और अन्य आतंकवादी संगठनों के कथित एक सदस्य मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार करने का दावा किया था. एटीएस के आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक जांच एजेंसी ने आतंकवादियों के साथ चैट और फिदा-ए-फोर्स के विस्फोटकों पर कोर्स से संबंधित जानकारी बरामद की है. बताया जाता है कि नदीम व्हाट्सएप, टेलीग्राम, आईएमओ, फेसबुक मैसेंजर, क्लब हाउस और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कई आतंकी संगठनों के संपर्क में था. सहारनपुर के गंगोह निवासी नदीम से भी विभिन्न एजेंसियां और खुफिया एजेंसियां पूछताछ की थी.