News Nation Logo
Banner

UP Assembly Election: SP-RLD में दरार! एक ही सीट से दोनों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

UP Assembly Election 2022: मथुरा की मांट विधान सभा से ही SP समर्थित उम्मीदवार ने भी नामांकन कर दिया है. शुक्रवार को रालोद ने इस सीट से योगेश नौहवार को अपना प्रत्याशी बनाया था

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Jan 2022, 07:01:27 PM
RLD SP

RLD SP (Photo Credit: File Pic)

नई दिल्ली:  

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ऐन पहले SP-RLD गठबंधन में दरार पड़ती नजर आ रही है. अभी गौतम बुद्ध नगर ज़िले की जेवर सीट से रालोद प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना के चुनाव न लड़ने की बात शांत नहीं हुई थी कि मथुरा की मांट विधानसभा सीट पर राजनीति गरमा गई है. यहां SP-RLD दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. वहीं, जानकारी सामने आई है कि जयंत चौधरी के प्रत्याशी पर्चा वापस नहीं लेंगे.

आपको बता दें कि मथुरा की मांट विधान सभा से ही SP समर्थित उम्मीदवार ने भी नामांकन कर दिया है. शुक्रवार को रालोद ने इस सीट से योगेश नौहवार को अपना प्रत्याशी बनाया था. इसके एक दिन बाद ही सपा ने भी मांट सीट से संजय लाठर के रूप में अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया. अब RLD के योगेश नौहवार ने ऐलान कर दिया है ज़मीन फट जाए, आसमाँ गिर जाए…नामांकन वापस नहीं लूँगा.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. कांग्रेस और बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं, नेता भी अपनी सियासी जमीन की कैलकुलेशन बैठाकर एक दल से दूसरे दल में छलांग लगा रहे हैं. इसके साथ ही पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा का सिलसिला भी जारी है. जेवर विधानसभा सीट से गठबंधन के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ने चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है. उनके स्थान पर अब इंद्रवीर ​भार्टी को चुनाव मैदान में उतारा गया है. आपको बता दें कि अवतार सिंह भड़ाना SP-RLD गठबंधन एक हैवीवेट कैंडिडेट माने जा रहे थे. भड़ाना ने कहा है कि वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे. हालांकि चुनाव न लड़ने के पीछे उन्होंने खराब स्वास्थ्य का कारण बताया है. 

First Published : 20 Jan 2022, 07:01:27 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.