logo-image

SP ने जारी की 56 उम्मीदवारों की सूची, दारा सिंह चौहान घोसी लड़ेंगे से चुनाव

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) को लेकर जारी सियासी हलचल के बीच समाजवादी पार्टी ( SP ) ने आज यानी गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

Updated on: 27 Jan 2022, 05:30 PM

नई दिल्ली:

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) को लेकर जारी सियासी हलचल के बीच समाजवादी पार्टी ( SP ) ने आज यानी गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सपा ने अपनी इस सूची में पूर्वांचल के अधिकांश पार्टी विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है. बसपा छोड़कर आने वाले रामअचल राजभर को समाजवादी पार्टी नेअकबरपुर से और भाजपा से आए रमाकांत यादव को फूलपुर पवई से उम्मीदवार घोषित किया है. रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान ने जेल के अंदर से ही अपनी नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली है। उनके वकील ने गुरुवार को रामपुर में उनका नामांकन पत्र दाखिल किया है. खान सीतापुर जेल में बंद हैं.

समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट में 10 मुस्लिम और लगभग इतने ही यादवों को टिकट दिया है. आपको बता दें कि सपा ने एक दिन पहले ही यानी बुधवार को 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. जिसमें केवल 3 यादव और एक मुस्लिम को चुनावी मैदान में उतारा था. सपा की इस लिस्ट में गैर यादव ओबीसी नेताओं को खास तरजीह दिखाई गई थी. वहीं, सपा के धुरंधर नेताओं में रामगोविंद चौधरी का नाम हैं, जो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं. सपा ने रामगोविंद चौधरी को बलिया की बांसडीह सीट से टिकट दिया है.