logo-image
लोकसभा चुनाव

UP Assembly Election 2022: BJP ने जारी की 9 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट

भाजपा ने जहूराबाद से कालीचरण राजभर को टिकट दिया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने जहूराबाद से सपा की पूर्व विधायक शादाब फातिमा को टिकट देकर ओमप्रकाश राजभर के सामने कड़ी चुनौती पेश की है.

Updated on: 13 Feb 2022, 06:48 PM

लखनऊ:

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने एक और प्रत्याशियों की सूची जारी है. लंबे समय से लोग इंतजार में थे कि भाजपा गाजीपुर की जहूराबाद से किसे टिटक देती है. क्योंकि यहां से सुभोसपा के ओमप्रकाश राजभर चुनाव लड़ रहे हैं. राजभर भाजपा के विरोध में ताल ठोक रहे हैं और कह रहे हैं कि इस बार यूपी से भाजपा की सरकार हटानी है. भाजपा ने जहूराबाद से कालीचरण राजभर को टिकट दिया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने जहूराबाद से सपा की पूर्व विधायक शादाब फातिमा को टिकट देकर ओमप्रकाश राजभर के सामने कड़ी चुनौती पेश की है.

शनिवार शाम को जारी की गई सूची में 9 प्रत्याशियों का नाम शामिल हैं. शनिवार शाम को भाजपा प्रत्याशी की जारी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम हैं जिनमें सिर्फ एक महिला है. जारी लिस्ट में मुहम्मदाबाद-गोहना सीट से पूनम सरोज को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा मुगलसराय से रमेश जायसवाल, चकिया से कैलाश खऱवार, घोरावल से अनिल मौर्य, ओबरा से संजीव गोंड को टिकट दिया गया है.

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मुबारकपुर विधानसभा सीट से अरविंद जायसवाल को टिकट दिया है. इसके अलावा मऊ विधानसभा सीट से अशोक सिंह, मछलीशहर से मिहिलाल गौतम और जहूराबाद से कालीचरण राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है. इससे पहले भाजपा ने 6 फरवरी को 45 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. बता दें कि यूपी में 7 चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए 10 फरवरी को 58 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है जबकि दूसरे चरण के तहत 55 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा.