News Nation Logo

UP Assembly Election 2022: प्रचार और चुनाव मैनेजमेंट को लेकर बनी रणनीति

स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में बैठक के बाद कहा, "हमने बूथ समिति अध्यक्षों के सम्मेलन पर ध्यान देने के साथ भाजपा की विभिन्न रैलियों और कार्यक्रमों पर चर्चा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 18 Nov 2021, 08:30:34 PM
Swatantra Dev Singh

स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • बीजेपी के पुराने हेडक्वॉटर 11 अशोक रोड पर हुई यूपी चुनाव संबंधित बैठक
  • यूपी चुनाव में प्रचार और चुनाव मैनेजमेंट को लेकर रणनीति पर मंथन
  • 4 जगहों से निकलेगी विजय संकल्प यात्रा और लखनऊ में होगी खत्म

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की सत्ता को दोबारा पाने के लिए भाजपा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. प्रदेश, विधानसभा और बूथ स्तर पर जीत पक्की करने लिए केंद्रीय नेतृत्व रणनीति बनाने में लगा है. पार्टी हाईकमान यूपी की गद्दी पाने के लिए बैठकों का दौर शुरू कर दिया गया है. यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर दिल्ली में बीजेपी की एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह, महामंत्री सुनील बंसल समेत कई अन्य नेता पहुंचे.

यह बैठक बीजेपी के पुराने हेडक्वॉटर 11 अशोक रोड पर हुई, जिसमें यूपी चुनाव में प्रचार और चुनाव मैनेजमेंट को लेकर रणनीति पर मंथन किया गया. बैठकों के अलावा बीजेपी ने जमीनी स्तर पर भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले यूपी में बीजेपी विजय संकल्प यात्रा निकालेगी. यह विजय संकल्प यात्रा 4 जगहों से निकलेगी और ये सारी लखनऊ में खत्म होंगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की यात्रा सहारनपुर से 8 दिसंबर से शुरू होगी. शेष 3 यात्राओं का कार्यक्रम भी तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: यूपी के चारों कोनों से रथयात्रा निकाल वोटरों को साधेगी बीजेपी 

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में बैठक के बाद कहा, "हमने बूथ समिति अध्यक्षों के सम्मेलन पर ध्यान देने के साथ भाजपा की विभिन्न रैलियों और कार्यक्रमों पर चर्चा की है. हमारी चार आगामी यात्राएं भी हैं. (यात्राओं के) नाम और तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं. यात्रा के प्रभारी और ज्वाइनिंग कमेटियों का गठन किया गया है."

बैठक को लेकर यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि चुनावी रणनीति और कार्यक्रमों को लेकर बात हुी. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रमों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि बूथ अध्यक्षों की बैठक में क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए गए हैं, जिसमें गोरखपुर और कानपुर का जिम्मा जेपी नड्डा के पास होगा. काशी और अवध राजनाथ सिंह देखेंगे. वहीं बृज और पश्चिम क्षेत्र की कमान अमित शाह के पास होगी. ये नेता क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों की बैठकें लेंगे.

यूपी को लेकर बीजेपी का खास फोकस है. इसी को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के यूपी दौरे पर रहेंगे. 22 और 23 नवंबर को जेपी नड्डा यूपी के दौरे पर जाएंगे. वहां वह कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. 22 नवंबर को वह गोरखपुर में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वहीं 23 नवंबर को कानपुर में बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन होगा. 22 नवंबर की रात नड्डा लखनऊ में रुकेंगे.

First Published : 18 Nov 2021, 08:30:34 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.