News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

यूपी के गोरखपुर में गरजे नड्डा, बोले- दूसरी पार्टियां वंशवाद को लेकर चलती हैं

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को लेकर चलती है. दूसरी राजनीतिक पार्टियां वंशवाद को लेकर चलती हैं. हम लोग 'सबका साथ' इस बात को लेकर चलते हैं और वो लोग सिर्फ 'वोटबैंक' के लिए राजनीति करते हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि आप पूरी ताकत से ब

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 22 Nov 2021, 06:07:08 PM
BJP chief JP Nadda

BJP chief JP Nadda (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज यानी सोमवार को गोरखपुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि गोरखपुर का बूथ अध्यक्ष सम्मेलन, किसी वर्ग विशेष का नहीं है, किसी जाति विशेष का नहीं है, ये सम्मेलन समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाला भाजपा के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है. केंद्र से प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा आशीर्वाद उत्तर प्रदेश पर रखा है और आदित्यनाथ योगी ने विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है. उत्तर प्रदेश लगातार विकास की ओर अग्रसर है. हमें गौरवान्वित होना चाहिए कि हम ऐसी पार्टी के सदस्य हैं जिसमें आंतरिक प्रजातंत्र हैं. जिसके अंतर्गत एक साधारण परिवार से आने वाला एक साधारण कार्यकर्ता प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाता है और मुझ जैसा कार्यकर्ता पार्टी का अध्यक्ष बन जाता है.

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को लेकर चलती है. दूसरी राजनीतिक पार्टियां वंशवाद को लेकर चलती हैं. हम लोग 'सबका साथ' इस बात को लेकर चलते हैं और वो लोग सिर्फ 'वोटबैंक' के लिए राजनीति करते हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि आप पूरी ताकत से बूथ-बूथ पर काम को आगे बढ़ाते हुए, संकल्प से सिद्धि की ओर ले जाने के लिए प्रयास करेंगे. मेरे मन में ये प्रश्न खड़ा होता है कि भाजपा तो महात्मा गांधी से लेकर पटेल जी को याद करती है. लेकिन जब चुनाव आते हैं तो दूसरे लोगों को पाकिस्तान और जिन्ना क्यों याद आने लगते हैं? कुछ लोग कहते थे कि देश बदल रहा है क्या? प्रदेश बदल रहा है क्या?

भाजपा अध्यक्ष ने ​कहा कि आज देश के विषय में दुनिया कहने लगी है कि अगर हमें दृष्टि और दिशा मिलेगी, तो भारत इसमें अग्रणी भूमिका निभाएगा. आज उत्तर प्रदेश में फोरलेन और सिक्सलेन हाइवे, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और एक के बाद एक विकास की नई कहानी लिखी जा रही है. जेपी नड्डा ने गोरखपुर में वनटंगिया परिवारों से मिलन एवं संवाद कार्यक्रम भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मुझे इस संवाद कार्यक्रम में आने का सौभाग्य मिला और मुझे एक तस्वीर सामने दिखी कि किस तरीके से सही नेता सही पार्टी और सही नेतृत्व करने वाले मिल जाएं तो क्या से क्या हो जाता है एवं विकास की एक नई कहानी लिखी जाती है.

आज मुझे इस संवाद कार्यक्रम में आने का सौभाग्य मिला और  मुझे एक तस्वीर सामने दिखी कि किस तरीके से सही नेता सही पार्टी और सही नेतृत्व करने वाले मिल जाएं तो क्या से क्या हो जाता है एवं विकास की एक नई कहानी लिखी जाती है. पौधारोपण, जंगल बसाना, पेड़ लगाना बहुत धर्मार्थ का काम है. मैंने इस बात को गहराई से देखा है कि जिन लोगों ने जंगल लगाए और प्रकृति की पूजा की उनकी तकदीर हमेशा बदलती गई और वो हमेशा विकास की ओर बढ़ते गए। एक तरफ जब आपने जंगल लगा दिए और जंगल फल-फूल गए तो उस समय की कांग्रेस सरकार ने आपको निकालने का काम शुरू किया. जब योगी जी ने आपकी खैर खबर ली, चिंता व्यक्त की, आपकी मदद की और तबसे आपकी कहानी सही दिशा में चल पड़ी.

2008 में आपको आदित्यनाथ योगी ने सांसद के नाते उस समय जमीन का अस्थायी कब्जा दिलाया. बाद में रेवेन्यू के गांव के रूप में आपको स्थान दिलाया और शासन की सारी सुविधाएं आपको तब मिली जब योगी जी मुख्यमंत्री बनें.

First Published : 22 Nov 2021, 06:07:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.