logo-image

UP Assembly Election 2022: BJP बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्‍ट, यहां देखें नाम

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने में जुटे हैं.

Updated on: 18 Jan 2022, 07:28 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का बज चुका बिगुल 
  • बीजेपी ने मंगलवार को प्रत्याशियों के दूसरी लिस्ट जारी कर दी
  • बीजेपी ने पहले राज्य की 107 सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी

 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने में जुटे हैं. इस क्रम में बीजेपी ने आज यानी मंगलवार को प्रत्याशियों के दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने उम्मीदवारों की यह लिस्ट भोजीपुरा और बहेड़ी विधानसभा सीट के लिए जारी की है. बीजेपी कैंडिडेट की इस लिस्ट में बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार और भोजीपुरा एसेंबली सीट से बहोरनलाल मौर्य को चुनाव मैदान में उतारा गया है. आपको बता दें कि बीजेपी ने इससे पहले राज्य की 107 सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी.

बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट

जानकारी के अनुसार बीजेपी ने बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट जिन दो उम्मीदवारों को उम्मीदवार बनाया है, वो दोनों ही वर्तमान में विधायक हैं. आपको बता दें कि बीजेपी ने इन दोनों ही सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा में थोड़ा विलंब किया था, जिसकी वजह से दोनों विधायकों की चिंता बढ़ गई थी. उनको आशंका थी कि कहीं इस बार उनका टिकट न काट लिया जाए. चिंता की एक बड़ी वजह यह भी थी कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में घोषित प्रत्‍याशियों में से कई मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया था. 

विधायकों के दिल की धड़कनें तेज

यही वजह है कि कई सीटों पर मौजूदा विधायकों के दिल की धड़कनें तेज हो गई हैं. हालांकि मंगलवार को बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित कर बीजेपी ने यह संशय खत्म कर दिया.