logo-image

निराशाजनक हार के बाद अखिलेश यादव की बड़ी कार्रवाई, सभी प्रवक्ताओं की हुई छुट्टी

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने इस बारे में एक प्रेस रिलीज जारी कर सभी न्यूज चैनल्स से आग्रह किया है कि वह इन प्रवक्ताओं को अपने चैनल में डिबेट के लिए न बुलाएं.

Updated on: 25 May 2019, 06:33 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के एसपी-बीएसपी गठबंधन को मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के तहत अखिलेश यादव ने सभी पार्टी प्रवक्ताओं को अपने पद से हटा दिया है. ये प्रवक्ता वहीं है जो पार्टी का पक्ष रखने के लिए न्यूज चैनल्स पर बैठे नजर आते थे. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने इस बारे में एक प्रेस रिलीज जारी कर सभी न्यूज चैनल्स से आग्रह किया है कि वह इन प्रवक्ताओं को अपने चैनल में डिबेट के लिए ना बुलाएं. 

जानकारी के मुताबिक जिन प्रवक्ताओं पर अखिलेश यादव ने ये गाज गिराई है उनमें जूही सिंह, नावेद सिद्दीकी, जगदेव सिंह यादव, सुनील सिंह जैसे कई बड़े नाम भी शामिल हैं. नयूज चैनल्स के साथ-साथ इस चिट्ठी प्रवक्ताओं के पास भी भेज दिया गया है. 

बात करें चुनाव नतीजों की तो इस बार लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में न केवल जातीय गणित फेल हुआ है, बल्कि वंशवादी राजनीति को भी भारी झटका लगा है. राजनीतिक परिवार से आने वाले अधिकांश उम्मीदवारों को इस बार हार का सामना करना पड़ा है.  उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर हुए चुनाव में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के महागठबंधन के बावजूद भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर 62 सीटें जीतने में कामयाब रही जबकि 2 सीटों पर उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल ने जीत हासिल की.