News Nation Logo
Banner

Exclusive: यूपी के ADG का News Nation पर बड़ा खुलासा, कैसे रची जा रही थी दंगे की साजिश

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने न्यूज नेशन पर बातचीत में कहा कि सोशल मीडिया में हाथरस को लेकर जातीय दंगे कराने की साजिश रचने की बात सामने आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Oct 2020, 12:04:53 AM
up police adg

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

नई दिल्‍ली:

Hathras Rape Case : पूरे देश में हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर आक्रोश व्याप्त है. सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी जानकारी हाथ लगी है कि इस केस की आड़ में उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर जातीय दंगे कराने की साजिश रची जा रही थी. उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने न्यूज नेशन पर बातचीत में कहा कि सोशल मीडिया में हाथरस को लेकर जातीय दंगे कराने की साजिश रचने की बात सामने आया है.

यूपी पुलिस के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने न्यूज नेशन से कहा कि हमलोग फेक वेबसाइट की जांच कर रहे हैं और उसके खिलाफ जांच करके कार्रवाई करेंगे. सभी चीजों की कड़ी-से-कड़ी मिलाकर जांच को आगे बढ़ाएंगे. वेबसाइट पर धार्मिक दंगे की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. हम पूरे तथ्यों का विश्लेषण कर रहे हैं और कुछ दंगे की चीजें सामने आ रही हैं, उसकी भी जांच चल रही है.

प्रशांत कुमार ने आगे कहा कि दंगे की साजिश रचने की चीजें सामने आ रही है. जांच के बाद पता चलेगा कि कौन व्यक्ति या समूह या संगठन इसमें शामिल है. पीड़िता परिवार के बोलने पर ही इस केस में सारी जाचें कराई जा रही हैं. पीड़िता परिवार ने जहां चाहा वहां हमलोगों ने पीड़ित लड़की का इलाज कराया था. उन्होंने लड़की अंतिम संस्कार पर कहा कि लोग पीड़िता का शव उठाने नहीं दे रहे हैं तो अंत में भारी फोर्स लगाकर शव का अंतिम संस्कार किया गया.

यूपी के एडीजी ने आगे कहा कि हमारे पास इंटेलिजेंस से सूचना आई थी कि जातीय हिंसा भड़क सकती है. हाथरस मामले में पूरी पारदर्शी बनी रहे, इसलिए एसआईटी का गठन और सीबीआई की संस्तुति की गई है. हमारी लोकल टीम को पूरा सपोर्ट मिल रहा है. दंगे की साजिश रचने में शामिल व्यक्ति के खिलाफ मेरिट के आधार पर कार्रवाई करेंगे.

First Published : 05 Oct 2020, 11:05:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो