logo-image

UP: मेरठ में बिजली विभाग के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का माल जलकर राख

गोदाम में नए मीटर और पुराने मीटर भी थे. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. गोदाम पीवीवीएनएल का है.

Updated on: 30 Dec 2019, 10:22 PM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बिजली विभाग के विद्युत भंडारण केंद्र में भीषण आग आग लग गई है. करोड़ों रुपये का माल जलकर राख हो गया है. वहीं एक गोदाम में लगी भीषण आग की चपेट में दूसरा गोदाम आ गया है. गोदाम में नए मीटर और पुराने मीटर भी थे. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. गोदाम पीवीवीएनएल का है. आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रहीं हैं. आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें- कैबिनेट विस्तार के बाद संजय राउत बोले- कुछ लोग खुश हुए तो कुछ नाखुश, खुशी है उद्धव ठाकरे CM हैं 

वहीं इससे पहले सोमवार को ही गुजरात के कांडला पोर्ट के नजदीक बड़ा धमाका हो गया था. धमाका कैमिकल स्टोरेज टैंकों के एक गोदाम में हुआ था. इसके नजदीक इंडियन ऑयल कांडला रिफाइनरी भी है. मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची. इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई. गोदाम में धमाके होने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका थी. वहीं धमाके के बाद गोदाम में भीषण आग लग गई. केमिकल स्टोरेज टैंक के गोदाम में ब्लास्ट होने के बाद कुछ घंटों के बाद भीषण आग लग गई. यह घटना कांडला पोर्ट के पास हुई है.

यह भी पढ़ें- UP: मेरठ में बिजली विभाग के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का माल जलकर राख

आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग बुझाने का काम जारी है. लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. आशंका है कि कई मजदूर गोदाम में फंस गए हैं. जिन्हें बचावकर्मियों द्वारा बाहर निकाला जा रहा है. मौके पर पुलिस और प्रशासन भी पहुंच गए हैं. आग लगने औऱ ब्लास्ट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. वहीं तीन लोगों की मौत के बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें- गुजरात: केमिकल के एक गोदाम में धमाका, लगी भीषण आग, 3 की मौत, 4 मजदूर लापता

वहीं आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के पास भी आग लग गई थी. हालांकि लगी आग पर काबू पा लिया गया है. फायर ब्रिगेड़ ने आग पर काबू पा लिया है. 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास के पास स्थित एसपीजी रिसेप्शन में आग लग गई थी. जिसे 9 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट थी. बता दें कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियां पीएम आवास पर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री आवास के पास लगी आग पर पाया गया काबू, पीएम मोदी ने कहा- छोटी घटना थी

फायर ब्रिगेड की टीम ने सक्रियता दिखाते हुए बहुद जल्द आग पर काबू पा लिया. बता दें कि प्रधानमंत्री आवास भारत की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक है. पीएमओ ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि शॉर्ट सर्किट की वजह से लोक कल्याण मार्ग में 9 बजे एक मामूली आग लग गई. यह पीएम के आवासीय या कार्यालय क्षेत्र में नहीं, बल्कि एलकेएम परिसर के एसपीजी रिसेप्शन क्षेत्र में था. आग पर काबू पा लिया गया है. प्रधानमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी गई है. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है.