News Nation Logo
Banner

यूपी: इंस्टाग्राम पर दोस्ती में धोखा, नाबालिग के साथ धोखे से किया यह काम

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक युवक ने एक नाबालिग छात्रा के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर उसे धोखा दिया. आरोपी ने उसको एक सुनसान मकान में बुलाया अपने दोस्तों के साथ मिलकर उससे जबरदस्ती करने की कोशिश की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 02 Aug 2022, 04:58:14 PM
Crime news

Crime news (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक युवक ने एक नाबालिग छात्रा के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर उसे धोखा दिया. आरोपी ने उसको एक सुनसान मकान में बुलाया अपने दोस्तों के साथ मिलकर उससे जबरदस्ती करने की कोशिश की. पीड़ित की चीख-पुकार की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोगों ने मकान में पहुंचकर किसी तरह युवती की जान बचाई और मौके से तीन युवकों को पकड़कर उनकी जमकर धुनाई कर डाली. सूचना पर पहुंची पुलिस तीनों आरोपी युवक को गिरफ़्तार कर कोतवाली ले आई। दरअसल विशेष समुदाय के युवक अय्यन द्वारा इंस्टाग्राम पर 11वीं कक्षा की एक16 वर्षीय छात्रा के साथ दोस्ती कर धोखा देने का मामला सामने आया है। जिसके चलते आज आरोपी युवक अय्यन ने दोस्ती के नाम पर नाबालिग छात्रा को बहला-फुसलाकर नगर कोतवाली क्षेत्र के शाहबुद्दीनपुर गांव में स्थित एक मकान में बुलाकर अपने दो अन्य दोस्त कैप और अमन के साथ मिलकर जबरदस्ती करनी चाहिए। 

जिसके चलते पीड़ित छात्रा के चिल्लाने पर आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। जिन्होंने पुलिस को सूचना देते हुए मौके से तीनों आरोपी युवक अय्यन कैप और अमन की पकड़ कर पुलिस के सामने ही जबरदस्त धुनाई कर डाली,बहराल किसी तरह पुलिस तीनों आरोपियों को भीड़ के चंगुल से निकालकर नगर कोतवाली ले आई,जहां पर पहले से ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता इकट्ठा थे,जिन्होंने इस मामले में आरोपियों के विरुद्ध अधिकारियों से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही,जिसके चलते आनन-फानन में पुलिस ने तीनों आरोपी युवकों के खिलाफ धारा 363,354 और 7 /8 पोस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। आपको बता दे की मामला दो समुदाय से जुड़ा हुआ है। जिसके चलते समय रहते पुलिस ने मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए जनपद का माहौल ख़राब होने से बचा लिया। 

इस मामले की जानकारी देते हुए सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने बताया कि एक प्रकरण आज सामने आया था एक 16 वर्षीय छात्रा है। जिसके साथ एक लड़का है अय्यान इंस्टाग्राम पर युवती के साथ दोस्ती की और युवती को आज एक स्थान पर बुलाया जहां युवक के दो दोस्त पहले से ही मौजूद थे इन तीनों युवको ने उसके साथ जबरन बदतमीजी करने का प्रयास किया मामले की जैसी ही पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों युवकों को गिरफ्तार करते हुए युवती को उसके परिजनों के सुपुर्द कर पीड़ित परिवार की तरफ से जो भी तहरीर दी जाएगी उस पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी यह 11वीं कक्षा की छात्रा है और शहर के सर्कुलर रोड पर एक स्कूल में पढ़ती है इसमें पोस्को एक्ट के अंतर्गत आरोपी युवकों पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। 


वहीं इस मामले में कोतवाली पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने बताया कि 4 मुस्लिम लड़के हैं और एक हिंदू लड़की है जिन्होंने अपना नाम बदलकर उस लड़की को अपने जाल में फंसा कर आज उस लड़की को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में चले गए लड़की स्कूल की ड्रेस में थी जो सुबह घर से निकली थी वहां ले जाकर चारों लड़कों ने युवती के साथ गलत काम करने का प्रयास किया जिस पर युवती चिल्लाई उसकी आवाज सुनकर वहाँ आस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए इसके बाद लोगों ने उस लड़की को इन आरोपों से बचाने का काम किया यह पूरा मामला लव जिहाद का है  एक नाबालिक युवती के साथ हुई यह घटना एक बहुत बड़ी घटना है हम सरकार से मांग करते हैं कि योगी जी ने जो अभी कानून पास करा है कोई भी स्कूल के बच्चे चाहे वह लड़का हो या लड़की हो मॉल और रेस्टोरेंट्स में नहीं जा सकते ऐसे ही उन बच्चों को कहीं भी आने-जाने के लिए नहीं भेजना चाहिए स्कूल प्रबंधकों को भी यह ध्यान रखना चाहिए कि अगर कोई बच्चा स्कूल में नहीं आ रहा है तो उस बच्चे के परिजनों से इस बारे में बात करें ताकि मां बाप को यह भी पता चले कि हमारा बच्चा कहां गया है हिंदू लड़कियों को फंसाने का  इनका यह धंधा है। 

First Published : 02 Aug 2022, 04:58:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.