logo-image

यूपी के इटावा में बड़ा हादसा, बारिश के कारण दीवार गिरने से 4 बच्चों की मौत

इटावा के डीएम अवनीश राय ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना सिविल लाइन पुलिस स्टेशन के एरिया में आने वाले एक गांव चंद्रपुरा में रात करीब एक बजे घटी. घटना के समय घर के लोग गहरी नींद मे सोए हुए थे.

Updated on: 22 Sep 2022, 11:06 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के इटावा से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां लगातार हो रही बरसात के बीच दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में चार सगे भाई-बहन बताए जा रहे हैं. इटावा के डीएम अवनीश राय ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना सिविल लाइन पुलिस स्टेशन के एरिया में आने वाले एक गांव चंद्रपुरा में रात करीब एक बजे घटी. घटना के समय घर के लोग गहरी नींद मे सोए हुए थे. यह मकान कच्चा था और संभवतः बारिश की वजह से एक दीवार भरभरा कर गिर गई़ जिसके मलबे में 6 लोग दब गए. दीवार गिरने का आवाज से इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने मलबे में दबे लोगों के निकालने का प्रयास किया, लेकिन तब तक चार लोगों की मौत हो चुकी थी. मरने वाले मासूम बच्चे हैं.

इस हादसे में बच्चों की दादी समेत एक अन्य भी घायल हुआ है. घायलों के फिलहाल डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों की पहचान 10 वर्षीय शिंकू, 8 वर्षीय अभी, 7 वर्षीय सोनू और पांच साल की आरती के रूप में हुई है. इस हाससे में उनकी 75 वर्षीय दादी भी गंभीर रूप से घायल हुई है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. आपको बता दें कि हादसे का शिकार हुए बच्चों के मां-बाप की पहले ही मौत हो चुकी है. उनकी दादी ही अब उनकी देखभाल कर रही थी.