logo-image

मौलवी की दाढ़ी खींची, टोपी उछाली और 'जय श्री राम' बोलने को कहा, दाढ़ी काटने की धमकी दी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्परनगर जिले में एक मौलवी की दाढ़ी खींचने और उसे 'जय श्री राम' कहने के लिए बाध्य करने को लेकर 12 युवाओं को नामजद किया गया है.

Updated on: 14 Jul 2019, 07:43 PM

बागपत:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक मौलवी की दाढ़ी खींचने और उसे 'जय श्री राम' कहने के लिए बाध्य करने को लेकर 12 युवाओं को नामजद किया गया है. पुलिस ने रविवार को इस बात की सूचना दी.

यह भी पढ़ें- योगी जी! UP के इस जिले की व्यवस्था भगवान भरोसे, बाढ़ से बचने के लिए हो रहा हवन

बागपत के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने कहा कि पहली नजर में मामला मारपीट का लग रहा है. उन्होंने कहा कि मौलवी इमाम इमलाक-उर-रहमान द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- प्रतापगढ़: दबिश देने गई पुलिस ने महिला को पीटा, अस्पताल के रास्ते में मौत

मौलवी के अनुसार, वह शनिवार को अपनी मोटरसाइकिल से अपने गांव जा रहा था, तभी कुछ युवाओं के एक समूह ने उसे रोका और उसके साथ मारपीट की. उन्होंने उसकी दाढ़ी खींची और उसे 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा. उन्होंने मौलवी से कहा कि गांव में प्रवेश करने से पहले उसे अपनी दाढ़ी कटवानी होगी.

यह भी पढ़ें- साक्षी मिश्रा के पति का थाने में सपा नेता संग गुंडई का वीडियो वायरल, दर्ज हैं कई मुकदमे

यह घटना उन्नाव जिले के एक मदरसे में छात्रों को कथित रूप से 'जय श्री राम' कहने के लिए बाध्य करने के चार दिन बाद सामने आई है. उन्नाव में क्रिकेट खेलने के दौरान छात्रों पर हमला किया गया और उनसे जबरन 'जय श्री राम' बुलवाया गया.

यह भी पढ़ें- वसीम रिजवी बोले, 'मदरसों में तैयार हो रहे ISIS के आतंकी', उलेमाओं ने कहा...

मामले में चार व्यक्तियों क्रांति सिंह, आदित्य शुक्ला, कमल और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. बाद में, राज्य सरकार ने इस बात से इनकार किया कि छात्रों को धार्मिक नारे लगाने के लिए कहा गया था, हालांकि उसने स्वीकार किया कि छात्रों के साथ मारपीट की गई थी. घटना बागपत के दोघट क्षेत्र के मुजफ्फरनगर रोड की बताई जा रही है.