logo-image

उन्नाव रेप पीड़िता को जलाने के मामले में अखिलेश ने योगी सरकार से मांगा सामूहिक इस्तीफा

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में उत्तर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है.

Updated on: 05 Dec 2019, 03:02 PM

लखनऊ:

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में उत्तर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार से सामूहिक इस्तीफा मांगा है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाये जाने के दुस्साहस की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफ़ा होना चाहिए. माननीय न्यायालय से गुहार है कि वो इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता के समुचित उपचार व सुरक्षा की तत्काल व्यवस्था के निर्देश दे.'

आपको बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता को जलाने के मामले में लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचे सपा के एमएलसी सुनील सिंह साजन ने आरोप लगाया कि आरोपियों को बीजेपी का संरक्षण है. इसके साथ ही उन्होंने अपराध रोकने में विफल होने पर सीएम योगी का इस्तीफा मांगा.

रेप पीड़िता को जलाने का प्रयास

मामला उन्नाव (Unnao) के बिहार थाना क्षेत्र का है. जहां कुछ दिन पहले ही एक युवती ने शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. जानकारी के मुताबिक इसी मामले की पैरवी के लिए युवती रायबरेली जा रही थी.

सुबह चार बजे के करीब पीड़िता के घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी और उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. इस मामले की जैसे ही सूचना मिली पूरे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही डीएम और एसपी अस्पताल पहुंचे. पीड़िता 90 प्रतिशत तक जल गई थी. यहां पीड़िता की हालत गंभीर देख कर डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.