logo-image

उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट : कड़ी सुरक्षा के बीच होगा दुष्कर्म पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार

उच्च न्यायालय (हाईकोर्ट) ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की चाची के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए उसके चाचा को बुधवार को 12 घंटे की पैरोल दी है.

Updated on: 31 Jul 2019, 10:41 AM

highlights

  • अंतिम संस्कार करने के लिए मिली 12 घंटे की पैरोल
  • सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रहेंगे पैरोल पर
  • न्यायालय से आदेश के बाद पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की

लखनऊ:

उच्च न्यायालय (हाईकोर्ट) ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की चाची के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए उसके चाचा को बुधवार को 12 घंटे की पैरोल दी है. पुलिस रायबरेली जेल से उनके चाचा को लेकर सीधे शुक्लागंज के गंगाघाट पहुंच रही है. अंतिम संस्कार के बाद चाचा को फिर रायबरेली जेल भेज दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने किए 26 IAS अफसरों के तबादले, यहां देखिए पूरी लिस्ट

जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया, "दुष्कर्म पीड़िता के चाचा को हाईकोर्ट से एक दिन के पैरोल की स्वीकृति मिली है. पीड़िता के चाचा अंतिम संस्कार के लिए घाट पर पहुंचेंगे. वे बुधवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक पैरोल पर रहेंगे. उधर पीड़िता की चाची का शव भी उन्नाव के माखी गांव पहुंच गया है. जिला प्रशासन ने पीड़िता के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है. जिला प्रशासन ने रास्ते के साथ ही घाट पर भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं."

यह भी पढ़ें- सड़कों की बजाय छतों पर पढ़ी जाए नमाज, अलीगढ़ के मुफ्ती ने दिए आदेश

उच्च न्यायालय के आदेश की प्रति मिलते ही पुलिस ने मंगलवार देर शाम बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचा. गांव के साथ गंगाघाट तक पुलिस का पहरा रहेगा. ज्ञात हो कि पीड़िता के चाचा को पैरोल न मिलने से उसकी चाची के शव का अंतिम संस्कार मंगलवार को भी नहीं हो पाया.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार के खत के बाद CJI रंजन गोगोई ने तलब की रिपोर्ट 

किशोरी की चाची और मौसी की रविवार को रायबरेली जिले में सड़क हादसे में मौत हो गई थी. पुलिस ने जद्दोजहद के बाद दोनों शवों का लखनऊ में पोस्टमार्टम तो करा दिया लेकिन अंतिम संस्कार करने के लिए घर में किसी पुरुष के न होने से रायबरेली जेल में बंद पीड़िता की चाची के पति (किशोरी के चाचा) ने जिला अधिकारी से पैरोल मांगी थी. वहीं, मौसी का शव बाराबंकी स्थित उनके घर पर भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें- प्रणव चैंपियन को जब BJP पार्टी से निकाल सकती है तो कुलदीप सेंगर को क्यों नहीं 

उन्नाव के माखी गांव में दुष्कर्म पीड़िता की चाची के अंतिम संस्कार होने को लेकर गांव में पुलिस की सुरक्षा और बढ़ा दी गई. सोमवार को तीन थानों की पुलिस के साथ पीएसी को तैनात किया गया था पर मंगलवार को सफीपुर, आसीवन, फतेहपुर चौरासी, बांगरमऊ, अजगैन और अचलगंज आदि थानों की पुलिस माखी पहुंच चुकी थी. पीड़िता के घर के बाहर पुलिस तैनात करने के साथ गांव भर में पुलिस गश्त भी कर रही है.

यह भी पढ़ें- आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय के पुस्तकालय पर छापा, चोरी की किताबें बरामद

गौरतलब है कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी. कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और दुष्कर्म पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पीड़िता का इलाज केजीएमयू में चल रहा है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, वकील महेन्द्र सिंह की हालत पहले से कुछ बेहतर बताई जा रही है.