logo-image

उन्नाव मामला: पीड़िता की हालत गंभीर, योगी सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश

त्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है जिसके बाद इस मामले में सीबीआई जांच की कवायद तेज कर दी गई है

Updated on: 30 Jul 2019, 07:45 AM

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप पीड़िता के कार हादसे मामले में जारी बवाल के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है जिसके बाद इस मामले में सीबीआई जांच की कवायद तेज कर दी गई है.

वहीं दूसरी तरफ सड़क हादसे के बाद उन्नाव की रेप पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ केजीएमसी अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि हादसे में पीड़िता के फेफड़ों में चोट लगी है. कुछ समय के लिए पीड़िता को वेंटिलेटर पर रखा गया था. पीड़िता के दाहिने कॉलर की हड्डी, दाईं ओर की कुछ पसलियां, दाहिने हाथ और दाहिने पैर में फ्रैक्चर है.

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस पर बोलीं प्रियंका, BJP किसका इंतजार कर रही हैं? कुलदीप को पार्टी से क्यों नहीं निकाला

कुलदीप सिंह सेंगर समेत कई लोगों पर मामला दर्ज

दरअसल इस मामले में बीजेपी के विधायक और रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. रेप पीड़िता के चाचा की तहरीर पर कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) समेत 10 नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302, 307 और 120 B का मुकदमा रायबरेली के गुरुबख्श गंज थाने में दर्ज किया गया है.

चाचा ने भी की थी सीबीआई जाच की मांग

वहीं इससे पहले पीड़िता के चाचा ने इस एक्सीडेंट की सीबीआई जांच की मांग की है. इस एक्सीडेंट में मारी गईं एक मृतका पुष्पा सिंह रेप मामले की गवाह थीं. पीड़िता स्वयं भी CBI के सामने इस मामले में गवाह है. सामने से आ रहे ट्रक से पीड़िता की कार टकराई थी. एक्सीडेंट साइट की जांच फॉरेंसिक टीम कर रही है.

यह भी पढ़ें: उन्नाव कांड : केजरीवाल ने पीड़िता के साथ दुर्घटना को पूर्व नियोजित साजिश बताया

क्या है पूरा मामला

बता दें कि रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता जेल में बंद अपने चाचा से मिलने के लिए जा रही थी. तभी उसकी गाड़ी को सामने से आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे कार में सवार 2 लोगों की मौत हो गई वहीं पीड़िता समेत 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पीड़िता का ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है और वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है.

इस मामले में पीड़िता की मां ने रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गंभीर आरोप लगाया है. पीड़िता की मां ने आरोप लगाया है कि कुलदीप सेंगर ने ही गाड़ी का एक्सीडेंट करवाया है. पीड़िता से कांग्रेस और सपा का प्रतिनिधि मंडल मुलाकात कर चुका है. वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल भी पीड़िता से मिलेंगे.