logo-image

उन्नाव कांड के बाद बाराबंकी की छात्रा ने ऐसा सवाल पूछा कि ASP जवाब नहीं दे पाए

बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत जिलेभर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. कहीं रैलियां तो कहीं गोष्ठी का आयोजन कर छात्राओं को टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी जा रही है.

Updated on: 31 Jul 2019, 05:49 PM

highlights

  • बाराबंकी में छात्राओं को दी जा रही थी टोल फ्री नंबर की जानकारी
  • छात्रा ने पूछा अगर शिकायत की तो हमारा भी हो जाएगा एक्सीडेंट
  • एसएसपी ने गोलमोल बातें की, लेकिन छात्रा के सवाल का जवाब नहीं दे पाए

बाराबंकी:

बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत जिलेभर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. कहीं रैलियां तो कहीं गोष्ठी का आयोजन कर छात्राओं को टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी जा रही है. इसी को लेकर आज बाराबंकी के आनंद भवन विद्यालय में आयोजित बालिका सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में एएसपी आर.एस. गौतम ने छात्राओं को सुरक्षा के प्रति सचेत करते हुए टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- हसीन जहां को आधी रात हिरासत में लेने का मामला, कोर्ट ने सभी पक्षकारों को भेजा नोटिस

एएसपी ने कहा कि बालिकाएं सजग रहें और अगर उनके साथ कुछ गलत हो तो उसकी जानकारी तुरंत टोलफ्री नंबर पर दें. इतने में ही वहां बैठी एक छात्रा का डर छलक कर सामने आ गया. जिस समय एएसपी आरएस गौतम छात्राओं को बता रहे थे कि अगर उनके साथ कुछ गलत हो तो तुरंत टोलफ्री नंबर पर जानकारी दें. उसी समय एक छात्रा उठी और एएसपी से सीधा सवाल दाग दिया.

यह भी पढ़ें- उन्नाव दुष्‍कर्म प्रकरण : कुलदीप सेंगर सहित 10 रसूखदार लोगों पर CBI ने किया केस दर्ज

सवाल भी ऐसा जिसपर एएसपी आरएस गौतम भी हड़बड़ा गए. दरअसल छात्रा ने कहा कि ''आपके कहने के मुताबिक अगर हमारे साथ कुछ गलत हुआ, तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें. लेकिन हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं, अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा एक्सीडेंट करा दिया. तो क्या होगा.

यह भी पढ़ें- आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पुलिस की हिरासत में, कल BJP नेता ने कराई थी FIR 

पुलिस मेरी कैसे मदद करेगी. क्योंकि उन्नाव में एक रेप पीड़िता का कथित तौर पर एक्सीडेंट करा दिया गया. जिससे अब वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है. छात्रा के इस सवाल पर वहां आए एएसपी आरएस गौतम भी संशय में पड़ गए. उस छात्रा के सवाल का वैसे तो वह कोई संतोषजनकर जवाब नहीं दे पाए.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान तो बसपा ने कहा 'थैंक्स' 

बस उसे टोल फ्री नंबर पर फोन करने का हवाला ही देते रहे. उनका कहना था कि टोल फ्री नंबर पर फोन करने वाली हर शिकायतकर्ता की पूरी मदद की जाएगी.