logo-image

Unnao Rape Case Live Update: पीड़िता की चाची को दी गई मुखाग्नि

उन्नाव रेप केस पीड़िता की चाची का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार के लिए पीड़िता के चाचा को सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक यानी 12 घंटे के लिए पैरोल दी गई है.

Updated on: 31 Jul 2019, 10:56 AM

लखनऊ:

उन्नाव रेप केस पीड़िता की चाची का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार के लिए पीड़िता के चाचा को सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक यानी 12 घंटे के लिए पैरोल दी गई है. मंगलवार को कई बड़े नेताओं ने पीड़िता से ट्रामा सेंटर में मुलाकात की. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पीड़िता से मुलाकात की और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल इस मामले पर राजनीति कर रही है.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

अपने पत्नी का अंतिम संस्कार करने गए पीड़िता के चाचा ने बयान दिया है. पीड़िता के चाचा ने कहा है कि कुलदीप सेंगर ने मेरे पूरे परिवार को मार डाला. मेरे परिवार में अब सिर्फ मैं ही बचा हूं. मुझे इंसाफ चाहिए. 

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप केस में पीड़िता के चाची के अंतिम संस्कार के वक्त लखनऊ रेंज आईजी एस के भगत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ''हम पीड़िता के चाचा को हाई कोर्ट के निर्देश पर सुरक्षा में लेकर पहुंचे हैं. इस बारे में जानकारी ली जा रही है कि आखिर किन परीस्थितियों में पीड़ित परिवार की सुरक्षा में सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे.''

calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट का सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि महिलाओं के खिलाफ यौन अपराध पर प्रभावी कार्रवाई के लिए हर जिले में एक शिकायत निवारण केंद्र बनाया जाए. इस बारे में केंद्र सरकार के बनाये बनाए गए दिशानिर्देशों का पालन करें. इन केंद्रों में एक ही जगह पर रेप पीड़ित महिलाओं को हर तरह की मेडिकल, क़ानूनी, मनोवैज्ञानिक सहायता मिल पाएगी.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप पीड़िता की चाची को मुखाग्नि दी गई. मौके पर उन्नाव के डीएम और एसपी भी मौजूद रहे. गंगाघाट कोतवाली के मिश्रा कॉलोनी घाट पर किया जा रहा अंतिम संस्कार.

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान


सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़ित परिवार की ओर से CJI को लिखे खत का संज्ञान लिया है. कोर्ट कल सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस ने कहा- अभी ख़त को उन्होंने देखा नहीं है. CJI ने रजिस्ट्री से भी रिपोर्ट तलब की कि आखिर ख़त को उनके सामने पेश करने में देरी क्यों हुई.