logo-image

Unnao Rape Case Live Update: केस की जांच के लिए सीबीआई ने बनाई अतिरिक्त टीम

उन्नाव रेप केस मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट आज उन्नाव रेप पीड़िता को एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाने और रेप पीड़िता के चाचा को रायबरेली से तिहाड़ जेल शिफ्ट करने के मामले में भी आज सुनवाई होगी.

Updated on: 02 Aug 2019, 11:11 AM

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप केस मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट आज उन्नाव रेप पीड़िता को एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाने और रेप पीड़िता के चाचा को रायबरेली से तिहाड़ जेल शिफ्ट करने के मामले में भी आज सुनवाई होगी. गुरुवार को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने इस मामले में तीन बार सुनवाई करते हुए ताबड़तोड़ आदेश दिए थे.

बृहस्पतिवार को चीफ जस्टिस ने पूछा था कि पीड़िता का हाल कैसा है और क्या उसे एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया जा सकता है. इस पर सीबीआई की ओर से जवाब आया था कि अगर पीड़िता के परिजन चाहें तो उसे एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वकील बी राजशेखरन पीड़िता के परिजनों से इस बारे में बात करके सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराएंगे.

calenderIcon 17:59 (IST)
shareIcon

सीबीआई ने एक अतिरिक्त टीम बनाई है, जिसमे 20 अधिकारी शामिल हैं. इनमे एसपी, एएसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर शामिल हैं. केस की तफ़्तीश में सहयोग के लिए बनाई गई है ये नई टीम. ये सभी 30 जुलाई को दर्ज एक्सीडेंट केस की जांच करेंगे. टीम लोकेशन पर है. इस केस की जांच सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर की जा रही है.

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

सीआरपीएफ जवानों की शिफ्ट में बदलाव


लखनऊ। उन्नाव पीड़िता व वकील की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवान की शिफ्ट में बदलाव. ट्रामा सेंटर में भर्ती पीड़िता की सुरक्षा के लिए तीन शिफ्ट लगाई गई है. सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा में तैनात है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीड़ित 24 घंटे सुरक्षा के घेरे में रहेगी. केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती उन्नाव पीड़िता के सुरक्षा में लगाये गये है सीआरपीएफ के जवान.

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

रायबरेली। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के कार हादसे के मामले में रायबरेली के अटौरा गांव के पास हुए सड़क हादसे का सीबीआई की फॉरेंसिक टीम ने रिहर्सल किया. घटना की जांच के लिए घटनास्थल पर एक ट्रक और पीड़िता की कार की तरह स्विफ्ट डिजायर कार को घटनास्थल पर पुलिस लेकर पहुंची.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

उन्नाव मामले में सीबीआई ने कोर्ट से ट्रक ड्राईवर और क्लीनर की 7 दिन की रिमांड मांगी है. लंच के बाद CBI की तरफ से दाखिल रिमांड एप्लिकेशन पर कोर्ट में होगी सुनवाई. सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के अलावा अतुल सिंह, वीरेंद्र सिंह, शैलेन्द्र सिंह, विनीत मिश्र से भी पूछताछ की अनुमति मांगी. पीड़िता के चाचा से भी पूछताछ करने के लिए CBI ने कोर्ट से अनुमति मांगी.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

माखी में तैनात सभी पुलिसकर्मी पूछताछ के लिए तलब

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता के मौत के मामले में सीबीआई ने 2017 से 2018 केबीच माखी थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को पूछताछ के लिए तलब किया है. सूत्रों का कहना है कि करीब 20 से ज्यादा पुलिसर्मियों को लखनऊ सीबीआई ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

CRPF पहुंची सुरक्षा देने

KGMU ट्रामा सेंटर में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता की और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ जवान पहुंचे हैं. ICU के बाहर और अंदर भी सीआरपीएफ के जवान मौजूद हैं. 

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

कोर्ट में लाए गए ट्रक ड्राइवर और क्लीनर

उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे के मामले में रायबरेली पुलिस राजधानी पहुंची है. सीओ के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ड्राइवर और क्लीनर को लेकर सीबीआई कोर्ट पहुंची. भारी पुलिस फोर्स साथ में है मौजूद. अब से कुछ देर में दोनों को सीबीआई कोर्ट में किया जाएगा पेश.