logo-image

Unnao Rape Case LIVE Update: इलाज पर खर्च किया गया पैसा पीड़ितों को किया जाएगा वापस

उन्नाव रेप केस एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इसके साथ ही बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भी चर्चा में आ गए हैं. कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने एक्सीडेंट करवा कर हत्या करवाने का आरोप लगाया है.

Updated on: 29 Jul 2019, 11:56 AM

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप केस एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इसके साथ ही बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भी चर्चा में आ गए हैं. कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने एक्सीडेंट करवा कर हत्या करवाने का आरोप लगाया है. पीड़िता की मां ने कहा है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर लगातार हत्या करवाने की धमकी देता था.

उसके गुर्गे हर तरफ फैले हुए हैं जो लगातार डर का माहौल बना रहे हैं. फिलहाल कुलदीप सेंगर इस समय जेल में बंद है लेकिन पीड़िता की मां का कहना है कि कुलदीप सेंगर लगातार अपना नेटवर्क जेल से चलाता है. आपको बता दें कि रविवार को रेप पीड़िता की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी वहीं पीड़िता समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

पीड़िता इस समय ट्रामा सेंटर में जिंदगी और मौत से लड़ रही है. एक्सीडेंट और साजिश के बीच मामला उलझा हुआ है. लेकिन इस पर राजनीति शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी ने इस एक्सीडेंट की निंदा की है. सभी राजनीतिक दलों का प्रतिनिधि मंडल पीड़िता से मिल सकते हैं. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल आज पीड़िता से मुलाकात करेंगी.

calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

ट्रामा सेंटर के प्रभारी डॉक्टर संदीप तिवारी ने इस मामले को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि दोनों पीड़िता और उके वकील की हालत क्रिटिकल है और शासन से आदेश आया है कि इनका इलाज पूरी तरह से मुफ्त किया जाए. साथ ही पीड़िता और अधिवक्ता को दिल्ली ले जाने की आवश्यकता नहीं है, जो इंस्टूमेंट दिल्ली में होंगे वो केजीएमयू में भी हैं. आज सुबह से इनका मुफ्त इलाज किया जा रहा है और कल जो भी पैसा पीड़ितों का खर्च हुआ उसको वापस किया जाएगा.

calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon


योगी सरकार की महिला मंत्री स्वाति सिंह केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचीं. यहां उन्होंने रेप पीड़िता का हाल जाना. अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी भी उनके साथ मौजूद रहे.

calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप केस मामले में बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.


Unnao Rape Case: BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

एक्सीडेंट में मारे गए परिजनों के शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के लिए पुलिस गई है.

calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान का कहना है कि मैं तो हैरान हूं की सरकार ने अब तक विधायक पर कोई कार्यवाही नहीं की और ये बिलकुल साज़िश ही लगती है क्यूँकि सारे घर वाले एक साथ हादसे का शिकार कैसे हो सकते है. प्रदेश में मुसलमान और दलितों को खासकर टार्गेट किया जा रहा है.

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने की उन्नाव रेप कांड पीड़िता से मुलाकात।


उन्नाव रेप केस: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल पीड़िता से मिलीं

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे में राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले में DGP से रिपोर्ट मांगी है.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

सीबीआी टीम रेप पीड़िता से मिली

रेप पीड़िता का हाल जानने और रविवार को हुए हादसे के बाद हुए घटनाक्रम के बारे में जानकारी लेने ट्रॉमा सेंटर पहुंची सीबीआई की टीम. विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ पिछले साल सीबीआई द्वारा दर्ज की गई थी रेप और किडनैपिंग की एफआईआर. इस मामले में रेप पीड़िता प्रमुख गवाह है.

calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

एडीजी जोन के मुताबिक ट्रक ड्राइवर कल बाँदा से मोरंग लेकर चला था. ट्रक के मालिक का कहना है कि उसने ट्रक फाइनेंस कराया था. फाइनेंसर परेशान ना करे इसलिए गाड़ी के नम्बर पर पेंट कर दिया था.

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

घायलों का खर्चा सरकार उठाएगी. उचित इलाज किया जा रहा है. परिजन जो जेल बंद हैं महेश सिंह की शिकायत पर एक मुकदमा दर्ज किया गया है. परिवार ने CBI जांच की मांग की है. जरूरी कागज़ी कार्रवाई के बाद CBI जांच की संस्तुति कर दी जाएगी. 

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

कांग्रेस का डेलीगेशन उन्नाव रेप पीड़िता से मिलने ट्रामा सेंटर पहुंचा. कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने पीड़िता से मुलाकात करके हाल जाना.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

सपा का प्रतिनिधि मंडल पीड़िता से मिला

उन्नाव रेप पीड़िता की दुर्घटना मामले में सपा का प्रतिनिधि मंडल पीड़िता से मिलकर बाहर निकला. जूही सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. पीड़ित परिवार मीडिया के सामने आया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि हादसा नहीं बल्कि उन पर हमला किया गया है जो विधायक के गुर्गों ने किया. केजीएमयू ट्रामा सेंटर में घायलों को नहीं मिल पा रहा सही इलाज. पीड़िता की माँ की मांग है कि दिल्ली में घायलों का इलाज कराया जाए. पीड़िता की माँ का आरोप दवाई बाहर से लेनी पड़ी रही है.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

मायावती ने जताई षडयंत्र की आशंका

उन्नाव रेप केस के मामले में बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट करके कहा है कि उन्नाव रेप पीड़िता के कार की रायबरेली में कल ट्रक से टक्क्र प्रथम दृष्टया उसे जान से मारने का षडयंत्र लगता है जिसमें उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई तथा वह स्वंय व उसके वकील गंभीर रूप से घायल हैं. मा. सुप्रीम कोर्ट को इसका संझान लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए.



calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को देखने ट्रामा सेंटर पहुंचीं.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप केस पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

उन्नाव रेप केस मामले में प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा- उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है. इस केस में चल रही CBI जाँच कहाँ तक पहुँची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? इन सवालों के जवाब बिना क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?



calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव ने सदन में उन्नाव रेप केस का मुद्दा उठाया।

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

होगी CBI जांच

उन्नाव रेप केस मामले में सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार तैयार है. यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि हम मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे और यदि परिवार मामले की सीबीआई जांच की मांग करता है, तो हम मामले को सीबीआई को सौंप देंगे.