News Nation Logo

Unnao Rape Case: BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Unnao Rape Case: BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Yogendra Mishra | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 29 Jul 2019, 05:33:08 PM
कुलदीप सेंगर (फाइल फोटो)

highlights

  • धारा 302, 307 और 120 B में मुकदमा दर्ज
  • जेल में बंद पीड़िता के चाचा ने दर्ज करवाया मुकदमा
  • विपक्षी दलों ने कहा विधायक पर एक्शन ले बीजेपी

लखनऊ:

उन्नाव रेप केस पीड़िता के सड़क हादसे के मामले में बीजेपी के विधायक और रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. रेप पीड़िता के चाचा की तहरीर पर कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) समेत 10 नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302, 307 और 120 B का मुकदमा रायबरेली के गुरुबख्श गंज थाने में दर्ज किया गया है.

इस लिंक से पाइए उन्नाव रेप केस के सभी लाइव और लेटेस्ट अपडेट

अन्य राजनीतिक दल लगातार इस बात की मांग भी उठा रहे हैं कि बीजेपी को कुलदीप सेंगर को बर्खास्त करना चाहिए. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा पहले भी उन्नाव की पीड़िता के साथ थी और अब भी है. वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने भी ट्वीट करके कई सवाल उठाए थे.

मां ने लगाए थे गंभीर आरोप

कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) पर उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने एक्सीडेंट करवा कर हत्या करवाने का आरोप लगाया है. पीड़िता की मां ने कहा है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर लगातार हत्या करवाने की धमकी देता था. हर बार वह कचहरी में जान से मारने की धमकी देता था.  

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड पर अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना, कही ये बात

उसके गुर्गे हर तरफ फैले हुए हैं जो लगातार डर का माहौल बना रहे हैं. फिलहाल कुलदीप सेंगर इस समय जेल में बंद है लेकिन पीड़िता की मां का कहना है कि कुलदीप सेंगर लगातार अपना नेटवर्क जेल से चलाता है.

पीड़िता से मुलाकात

पीड़िता से आज राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की. जूही सिंह के नेतृत्व में सपा के तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने आज पीड़िता और उसके परिजनों से मुलाकात की. वहीं आराधना मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल पीड़िता से मिला.  राजनीतिक दलों के अलावा दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने पीड़िता से मुलाकात की.

DGP को नोटिस

इस मामले का राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. राषट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी ओपी सिंह को नोटिस भेज कर इस मामले की जांच तेजी से करने के लिए कहा है. आयोग ने यह भी कहा है कि हाल ही में एक टीम इस मामले में हुई प्रगति की जांच करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jul 2019, 05:03:46 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो